नटवर लाल की बिहार में होगी तलाश

1106015_BILASPUR_YATAYAT_BITI 002बिलासपुर— 5 करोड से अधिक का जनता से ठगी कर फरार आरोपी की तलाश बिलासपुर पुलिस बिहार में करेगी। प्रभारी एसपी जे.आर.ठाकुर ने बताया कि आई जी के निर्देश पर एक्सपर्ट पुलिस के जवानो की टीम तैयार की जा रही है। जल्द ही आरोपियों को धर पकड़ कर लिया जाएगा।

भारतीय नगर में  कन्या कल्याण की बात कहकर करोड़ों रूपए का चपत लगाने वाला वेलफेयर सोसायटी अध्यक्ष अभी भी पुलिस गिरफ्त से दूर है। संस्था का अध्यक्ष राजेश कुमार सिंह बिहार में होना बताया जा रहा है। सचिव मोहम्मद उबामा को पुलिस ने सलाखो के पीछे भेज दिया है ।

माधुरीलता राठौर की शिकायत पर हुई कार्रवाई में जो बातें सामने आई है उसके अनुसार राजेश कुमार सिंह और मोहम्मद उबामा ने साठ-गांठ कर कन्या कल्याण वेलफेयर सोसायटी की स्थापना भारतीय नगर में की थी। वेलफेयर की आड़ में दोनों ने आम जनता को करोड़ों रूपए का चूना लगाया है। वह लोगो से बेटियो को पढाने लिखाने और शादी तक का खर्च वहन करने का काम संस्था से करने का आश्वसन देकर रूपए जमा करवाता था।

मजेदार बात है इस ठगी में काफी हद तक सरकार का भी योगदान है। सरकारी योजना का हवाला देकर अध्यक्ष और सचिव प्रति ग्रामीणो या ग्राहको से 520 रूपये लिया करते थे।  जिसके बदले वह उन्हे छात्रवृत्ति देने का वादा था। वेलफेयर सोसायटी की करोड़ों रूपे की जमा पूंजी लेकर ए दिन राजेश सिंह फरार हो गया। जबकि सचिव उबामा पकड़ा गया।

जे.आर.ठाकुर ने बताया कि पुलिस ने राजेश को  ट्रेस करने का प्रयास किया है। उसने जो मोबाइल  नम्बर एजेन्टो को दिया था वह बंद है । मोहम्मद उबामा से पूछताछ के बाद पुलिस आरोपी की शुरू कर दी है। प्रभारी एसपी जेआर ठाकुर ने बताया कि मामले की गंभीरता को देखते हुए जल्द ही एक विशेष टीम का गठन किया जाएगा। जो बिहार जाकर आरोपी राजेश कुमार सिंह की पता साजी करेगी ।

मालूम हो कि लता राठौर की शिकायत पर पुलिस ने कुछ दिनों पहले पांच पीड़ितों से करोड़ की ठगी करने की शिकायत थाने में दर्ज की थी। जानकारी के अनुसार वेलफेयर सोसायटी का अध्यक्ष और सचिव ने सरकारी योजनाओं की आड़ में करोड़ों की ठगी की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *