मेरा बिलासपुर

नप उपाध्यक्ष ने नगरवासियों को दिया पौधों का उपहार,दिनचर्या में ग्रीनचर्या को आत्मसात करने का संदेश

घरघोड़ा-घरघोड़ा नगर पंचायत के उपाध्यक्ष व एनएसयूआई के जिला अध्यक्ष उस्मान बेग द्वारा नगरवासियो को पौधे भेंट किए गए । उपहार के रूप में हरे पौधे देकर उस्मान बेग ने छग के मंत्री व रायगढ़ जिले के गौरव उमेश पटेल के मुहीम दिनचर्या में ग्रीनचर्या को आम जन मानस को आत्मसात करने का संदेश दिया । विधायक लालजीत सिंह राठिया जी के मार्गदर्शन व निर्देश से घरघोड़ा नगर में पिछले दो दिनों से विभिन्न जनप्रतिनिधियों, अधिकारियों, कर्मचारियों व आमजनों को गमला युक्त पौधा भेंट कर ग्रीन चर्या मुहिम के विषय मे बताकर सभी को इसे अपने जीवन शैली में आत्मसात करने की बात कर प्रत्येक जगह अब पौधे भेंट करने आग्रह किया.यह अभियान अभी घरघोड़ा नगर व पूरे ब्लॉक में हमारे द्वारा चलाया जाएगा.CGWALL NEWS के व्हाट्सएप न्यूज़ ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक कीजिये

उस्मान बेग ने आज नगर भर में लोगो को पौधे का उपहार देकर पौधों को अपने घरों में रोपण करने व उसका सनवर्धन करने का अनुरोध किया । लोगों के बीच उस्मान बेग की इस पहल की सराहना की जा रही है । उस्मान बेग ने बताया कि दिनचर्या में ग्रीनचर्या एक ऐसा मुहिम है जिसे यदि हम सब अपने जीवन में आत्मसात कर लें तो इसमें हमारे जीवन में पर्यावरण के प्रति शुद्धता और स्वच्छता भी समाहित होगी।

हम जब भी लोगों से मिलने जाते हैं और मिलने के वक्त उन्हें फूल माला व बड़े-बड़े फ्लावर के बुके देकर उनका स्वागत व अभिनंदन करते हैं तो बुके, पुष्पगुच्छ व फूलमाला कुछ पल के लिए ही व्यक्ति को सुकून देता है उन्हें अच्छा लगता है लेकिन यदि फूलमाला, बुके व पुष्पगुच्छ के बदले हम उन्हें एक जीवंत स्मृति चिन्ह के रूप में इंडोर पौधा भेंट करें तो उस पौधे को कोई भी व्यक्ति अपने घर में रोपित करेगा और उसका संवर्धन करेगा। घर या कार्यालय के भीतर सुंदर पौधे की मौजूदगी से स्वच्छ वातावरण के साथ सुंदरता भी नजर आएगी और जब भी उस पौधे पर व्यक्ति की नजर पड़ेगी उन्हें याद आएगा कि यह पौधा किस व्यक्ति ने उन्हें दिया था यह पौधा आप की स्मृतियों को उन्हें हमेशा याद दिलाते रहेगा।

कैसे फूटा अन्तर्राज्यीय ठग गिरोह का भांडा..एटीएम कार्ड बदल करते थे ठगी...4 गिरफ्तार, दोनों मास्टर माइंंड फरार

इस मुहिम का उद्देश्य केवल इतना है की दिनचर्या में ग्रीनचर्या को लाने के लिए आप सभी जब भी एक दूसरे से इस तरह से मुलाकात करें तो एक प्यारा सा छोटा सा पौधा उन्हें भेंट कर दिनचर्या में ग्रीनचर्या अपनाने को उन्हें प्रेरित करें। व कहा कि संकल्पित होकर अपने दिनचर्या में ग्रीनचर्या अपनाएंगे उम्मीद है कि ये जन आंदोलन बनेगा ।

युवा नेता उस्मान ने युवाओं से की मुहिम में जुड़ने की अपील–युवा नेता नप उपाध्यक्ष एवं एन एस यू आई के वर्तमान जिलाध्यक्ष उस्मान बेग ने युवाओं से अपील करते हुए कहा कि दिनचर्या में ग्रीनचर्या की मुहिम में अधिक से अधिक युवा साथी जुड़े और संकल्प ले की हम हमारे आस पास को हरा भरा बनाएंगे । बारिश के मौसम में अगर पौधे लोगो को उपहार स्वरूप देकर उन्हें रोपने व देखभाल के लिए प्रेरित करेंगे तो कल ये पौधे हमारे लिए पर्यावरणीय संतुलन सहायक के साथ शुध्द ऑक्सीजन का नया स्रोत भी बनेंगे । उस्मान बेग की अपील का असर भी नगर में दिखने लगा है और युवा दिनचर्या में ग्रीनचर्या के मुहीम में जुड़ने भी लगे हैं जो की जागरूक होते समाज के लिए सुखद संकेत है

Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS