नमो ऐप और नमो टीवी चैनल के बाद नमो कपड़ों की बारी,साड़ियों की पैकिंग में छपी है पीएम नरेंद्र मोदी की तस्वीरें

नई दिल्ली-भारतीय चुनाव आयोग आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन पर कड़ी नजर रख रहा है. हालांकि इसके बावजूद कई मामले सामने आ रहे हैं कि आचार संहिता का उल्लघन किया जा रहा है. हाल ही में जानकारी मिली है कि नई दिल्ली के सरोजिनी नगर बाजार के व्यापारी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर के साथ कार्ड वाले कपड़े बेच रहे हैं. सरोजनी नगर मार्केट एसोसिएशन के अध्यक्ष अशोक रंधावा ने इस बारे में बताया कि उन्हें चांदनी चौक थोक बाजार से स्टॉक मिला है.उन्होंने कहा, डिस्प्ले कार्ड महिलाओं के कपड़ों के पैकेज के अंदर रखे जाते हैं, जिनमें सूट और साड़ी शामिल हैं. इनकी कीमत 400 रुपये से कम है. इससे प्रचार आम लोगों तक पहुंच सकता है. क्योंकि मामला गंभीर है इसलिए मेरे जैसे व्यापारी मुश्किल में पड़ सकते हैं.सीजीवालडॉटकॉम के WhatsApp ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करे 

रंधावा ने कहा, मैंने दिल्ली चुनाव आयोग के साथ ऑनलाइन शिकायत दर्ज की है और एक ऑटो जेनेरेट शिकायत नंबर भी प्राप्त किया है, जिसमें यह सुनिश्चित किया गया है कि दो दिनों के भीतर कार्रवाई की जाएगी.

उन्होंने बताया, चांदनी चौक उत्तर भारत का एक थोक बाजार है और इस व्यवसाय में शामिल व्यापारियों को सूरत से स्टॉक मिलता है. वो पंजाब, हिमाचल प्रदेश, हरियाणा, उत्तर प्रदेश और जम्मू और कश्मीर को कपड़े भेजते हैं. कपड़े बनाने वाली कंपनी ने कमल के प्रतीक के साथ कपड़ों के पैकेट के अंदर कार्ड डाल दिए हैं जिनपर शिव छत्रपति का आशिर्वाद, चलो चले मोदी के साथ और अच्छे दिन आले वाले है जैसे नारे भी लिखे हैं.

सूत्रों ने बताया कि इस तरह के उत्पाद करोल बाग, लाजपत नगर और अन्य पुरानी दिल्ली खुदरा बाजार स्थानों में भी उपलब्ध हैं. दिल्ली के मुख्य निर्वाचन अधिकारी डॉ रणबीर सिंह ने इस बारे में कहा कि हमें अभी तक कोई शिकायत नहीं मिली है. हालांकि, हमारी टीम उन स्थानों का दौरा करेगी और उल्लंघनकर्ताओं के खिलाफ तुरंत कार्रवाई करेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *