नवजोत सिंह सिद्धू के दो बैंक खाते सीज,52 लाख का टैक्स नहीं जमा करने का आरोप

Shri Mi
2 Min Read

नईदिल्ली।आयकर विभाग (आईटी) ने टैक्स जमा नहीं करने के कारण गुरुवार को पंजाब के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू के दो बैंक खातों को सीज कर लिया। सिद्धू पर करीब 52 लाख रुपये का टैक्स बकाया है।सिद्धू ने 2014-15 के अपने खर्चे को काफी बढ़ा-चढ़ा कर दिखाया था जिसमें कपड़ों पर 28 लाख रुपये से ज्यादा, ट्रैवल पर 38 लाख रुपये और स्टाफ की सैलरी पर 47 लाख रुपये और पेट्रोल-डीजल पर करीब 18 लाख रुपये बताया था।लेकिन कांग्रेस विधायक और पंजाब के मंत्री ने आयकर विभाग ने इन खर्चों का बिल नहीं उपलब्ध करवा पाए।

Join Our WhatsApp Group Join Now

आयकर विभाग ने सिद्धू को कहा था कि या तो वे टैक्स जमा करें या खर्चों के बिल दिखाए। आईटी ने कहा कि सिद्धू खर्चों के बिल को जमा करने में नाकाम रहे।बिल जमा नहीं करने के कारण सिद्धू को उनके खर्चों पर 30 प्रतिशत के हिसाब से टैक्स जमा करने को कहा जो कि 52 लाख रुपये के करीब होते हैं।

टैक्स भी जमा नहीं करने के कारण सिद्धू के बैंक खातों को सीज किया गया। हालांकि सिद्धू ने कहा कि वह पिछले 10 साल से लगातार टैक्स जमा कर रहे हैं और कभी डिफॉल्ट नहीं किए।इससे पहले पिछले साल 17 जनवरी को सिद्धू टैक्स जमा करने के आदेश के खिलाफ सिद्धू ने अपील किया था लेकिन आयकर आयुक्त (सीआईटी) ने उन्हें कोई राहत नहीं देते हुए टैक्स जमा करने को कहा था।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close