मेरा बिलासपुर

नशे का जखीरा बरामद

 28-06-015

बिलासपुर—सिविल लाइन पुलिस ने कार्रवाई करते हुए शहर के दो अलग-अलग क्षेत्रों से एक महिला समेत दो युवकों को नशे का कारोरबार करते हुए हिरासत में लिया है। आरोपियों के पास पुलिस को भारी मात्रा में नशीली दवाइयां बरामद हुई हैं। सिविल लाइल पुलिस ने एनड़ीपीटी एक्ट के तहत कार्रवाई करते हुए शहर के जरहाभाटा स्थित जतिया तालाब के पास दबिश देकर जुगुनी बाई को हिरासत में लिया है। जुगुनी के पास से पुलिस को नाइट्रा और एविल की दवाईयां मिली हैं।

                               पुलिस ने तालापारा और मरीमाई के पास से नशीली दवाइयों का लम्बे समय से व्यापार करने वाले नज्जू खान और राजू चौहान को गिरफ्तार किया है। तीनों आरोपियों के पास से पुलिस को तीन सौ 2 नग नाइट्रा और रेक्टोजेसिक 107 नग और 167 नग एविल के एम्पुल मिले हैं। पुलिस ने आरोपियों के पास से 20 नग सिरेंज और 30 नीडिल भी बरामद किया है। नशे का कारोबार इन इलाकों में लम्बे समय से चल रहा है।

                    पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार कटनी के ऊरई से नशीली दवाइयां लाकर शहर में खपाने का काम तीनों आरोपी लम्बे कर रहे हैं। पहले भी हुई कई कार्रवाईयों में भी पुलिस ने तीनों को कई बार हिरासत में लिया है। बावजूद इसके यह तीनों हर बार न्यायालय से छूटकर फिर से नशे का कारोबार शुरू कर देते हैं। इन नशे के कारोबारियों का शिकार प्रायः नाबालिग बच्चे होते हैं। जिन्हें नशे की दवाइयों का आदी बनाकर अपराध की दुनियां में झोंक देते हैं। हमेशा कार्रवाई के बाद भी इन लोगों का नशे का कारोबर फिर से चालू करना कहीं न कहीं पुलिसिया कार्यप्रणाली को संदेह के दायरे में खड़ा करता है।

Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS