नहीं खत्म हुई बंधू मौर्य मुसीबत

sp office 1बिलासपुर– भाजपा नेता के पुत्र पर दैहिक शोषण का आरोप लगाते हुए एक युवती कोतवाली थाना शिकायत दर्ज कराने पहुंची लेकिन उसे खाली हाथ यह कह लौटा दिया गया कि पहले प्रमाण पेश करो। शाम होते शिकायत दर्ज करवाने पहुंची ने नाटकीय घटनाक्रम के तहत बयान बदल दिया। पति के साथ रहने की इच्छा जताई। दूसरे दिन युवती ने परिजनो के साथ आईजी और एसपी से कार्रवाई करने की मांग की है।

                  मामले को महिला निरूद्ध सेल को सौंपा गया है। भाजपा नेता की पहली पत्नी आज महिला निरूद्ध सेल पहुची और पति के साथ रहने की बात कह रही है। बार बार के नाटक से परेशान पुलिस ने दोनो पक्षो के बयान के बाद ही कार्रवाई की बात कह रही है।

                                बताया जा रहा है कि श्रीकांत मौर्य का विवाह आर्य समाज में हिन्दू रीति रिवाज से हुआ था। दोनो पति पत्नी साथ में रहने लगे। इसी बीच श्रीकांत मौर्य की पहली पत्नी की जगदलपुर में नौकरी लग गयी। वह रायपुर में रहने लगी इस बीच श्रीकांत से उसका मिलना जुलना बना रहा है। इसी बीच बिलासपुर की एक युवती से भी बेमेतरा के मंदिर में श्रीकांत ने सात फेरे लिये।

                       दिसम्बर में दयालबंद निवासी श्रीकांत मौर्य  के दोस्तो ने पहली पत्नी को बताया कि उसने दूसरी शादी कर ली है। खबर सुनते ही रायपुर में रहने वाली पत्नी को अपने कानों पर विश्वास नहीं हुआ।  खबर सुनने के बाद बंधू मौर्य की पहली पत्नी ने बिलासपुर स्थित तारबाहर थाना पहुचकर जमकर हंगामा मचाया।

                        तारबाहर पुलिस ने उसे महिला निरूद्ध सेल भेज दिया। महिला निरूद्ध सेल ने बंधू मौर्य की दोनो पत्नियों को थाना बुलाकर काऊंसलिंग की। महिला थाना ने पहली पत्नी को ससुराल में रहने की सलाह दी। भाजपा नेता बंधू मौर्य अपनी बेटे की पहली पत्नी को घर लाया। दोनो पक्षो में समझौता होने के चलते पुलिस ने मामला दर्ज नही किया।

                         इस बीच श्रीकांत की दूसरी पत्नी ने लिखित बयान दिया है श्रीकांत की पहली शादी के बारे में वह नही जानती है। बावजूद इसके वह अपने पति के साथ रहना चाहती है। मामले में नया मोड़ उस समय आया जब करबला निवासी दूसरी पत्नी और उसके परिजन 13 मार्च को कोतवाली थाना पहुचकर बताया कि श्रीकांत मौर्य कुछ महीने पहले बहला-फुसला लड़की को साथ साथ रखा। दूसरी पत्नी ने आरोप लगाया कि श्रीकांत ने उसका अश्लील विडियो बनाया है। उसे दिखाकर ब्लैकमेल कर अपने साथ रहने का दबाव बना रहा है।

                    पुलिस ने शिकायत को गंभीरता से नही लेते हुए युवती को शादी का साक्ष्य लाने की सलाह देकर चलता कर दिया। युवती ने अपना बयान बदला और थाने में श्रीकांत मौर्य के साथ रहने की सहमति जताई। युवती के परिजनो ने भाजपा नेता के पुत्र पर कानूनी कार्रवाई करने के लिए आईजी और एसपी को ज्ञापन सौंपा है। एसपी के निर्देश पर एक बार फिर मामले को महिला निरूद्ध सेल के हवाले कर दिया गया। एसपी ने सभी पक्षों का बयान दर्ज करने को कहा।

                         एसपी के निर्देश पर महिला सेल ने बीती रात बंधु मौर्य. श्रीकांत मौर्य का बयान दर्ज किया था। सोमवार को श्रीकांत की पहली पत्नी अपनी मां के साथ महिला ने भी निरूद्ध सेल पहुच कर बयान दर्ज कराया है। उसने बताया कि श्रीकांत को तलाक नही देना चाहती। जांच अधिकारी  मेघा टेम्भुरकर ने बताया कि मामले की गंभीरता से जांच की जा रही है। अभी तक तीन लोगो का बयान किया गया है।  दो दिन में मामले से जुड़े सभी पक्षो का बयान दर्ज कर लिया जाएगा।  पुराने रिकार्ड के आधार पर दोनों पक्षो से पूछताछ के बाद और जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *