नहीं थम रहा पेट्रोल और डीजल के दामों में बढो़तरी का सिलसिला,आज का रेट

Shri Mi
1 Min Read

Petrol Prices, Petrol Diesel Price, Petrol Price In Delhi, Mumbai, Crude Oil, Petrolium,नईदिल्ली।पेट्रोल और डीजल के दाम में शनिवार को भी बढ़ोतरी हुई है। जहां एक तरफ दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 80.38 पैसे हो गए हैं जबकि डीजल 72.51 रुपये प्रति लीटर बिक रही है। वहीं मुंबई में पेट्रोल और डीजल की कीमत क्रमशः 87.77, 76.98 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है। 16 अगस्त से लेकर अब तक पेट्रोल की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। तेल की कीमतें बढ़ने के कारण मंहगाई में भी बढ़ोतरी देखने को मिल रही है।

             
Join Whatsapp Groupयहाँ क्लिक करे

गाजियाबाद में जहां पेट्रोल 80.35 रुपये जबकि डीजल 72.65 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है। वहीं गोरखपुर में पेट्रोल का दाम 80.20 रुपये जबकि डीजल का दाम 72.38 रुपये प्रति लीटर है।

हालांकि बीच में पांच सितंबर को एक दिन के लिए दाम नहीं स्थिर रहे थे। बताया जा रहा है कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में बढ़ौतरी और डॉलर के मुकाबले रुपये का गिरना इस महंगाई की बड़ी वजह है।

साथ ही सरकार एक्साइज ड्यूटी में कटौती करने से इंकार कर चुकी है। लगातार बढ़ रहे दामों की वजह से देश में महंगाई बढ़ने का खतरा पैदा हो गया है।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close