नान घोटाल मामले में कोर्ट की नोटिस

BHASKAR MISHRA
1 Min Read

high_court_visualबिलासपुर–करोड़ों रूपये का चर्चित नान घोटाला मामले में आज हाईकोर्ट ने सुनवाई करते हुए केंद्र सरकार,राज्य सरकार,एसीबी व अन्य को नोटिस जारी कर जवाब तलब किया है। हाईकोर्ट ने मामले में आगामी सुनवाई 8 फरवरी को तय की गई है। आज सुनवाई के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए महाधिवक्ता जे.के गिल्डा ने कहा कि फिलहाल हाईकोर्ट ने राज्य शासन व अन्य को नोटिस जारी किया है लेकिन याचिकाकर्ता के मामले में सीबीआई जांच की मांग को हाईकोर्ट ने अस्वीकार किया है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                      मालूम हो कि नागरिक आपूर्ति निगम पर कथित तौर पर 36 हज़ार करोड़ रुपये के भ्रष्टाचार के आरोप लगाये गये हैं। मामले में छत्तीसगढ़ वित्त आयोग के पूर्व अध्यक्ष वीरेंद्र पांडेय, अधिवक्ता सुदीप श्रीवास्तव, सामाजिक कार्यकर्ता राकेश चौबे और संजय ग्रोवर ने सुप्रीम कोर्ट में चार अलग-अलग याचिकायें दायर की थीं।

                         सभी याचिकाओं में इस पूरे मामले की जांच एसआईटी या सीबीआई से करवाने की मांग की गई थी। इसी साल 12 फरवरी को एंटी करप्शन ब्यूरो ने राज्य में 28 स्थानों पर छापा मारा था। करोड़ों रुपए की नकदी समेत कई महत्वपूर्ण दस्तावेज़ ज़ब्त किए थे। छापेमारी की इस कार्रवाई के बाद 18 अधिकारियों को निलंबित किया गया था.

close