नाबालिगों का गैंग बनाकर करता था चोरी…सरगना मनोज गिरफ्तार..चारो नाबालिग भी पकड़ाए…

बिलासपुर— शहर में लगातार चोरी की शिकायत पर पुलिस कप्तान आरिफ शेख के निर्देश में एडिश्नल एसपी नीरज चन्द्राकर,क्राइम ब्रांच डीएसपी पीसी राय और पुलिस टीम ने चोरी करने वाले नाबालिग गैंग का खुलासा किया है। प्रेस वार्ता में नीरज चन्द्राकर ने बताया कि बहतराई स्थित अटल आवास में रहने वाला मनोज ऊर्फ बनवारी लाल साहू नाबालिगों से चोरी करवाता था। चोरी के सामान को छिपाकर रखता और बेचता था। क्राइम ब्रांच टीम ने चार नाबालिंगों के साथ सरगना को गिरफ्तार कर लिया है।

              बिलासागुड़ी में सिलसिलेवार विभिन्न थानों दर्ज चोरी मामले का एडिश्नल एसपी नीरज चन्द्राकर ने खुलासा किया है। नीरज चन्द्राकर ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली कि बहतराई स्थित मनोज ऊर्फ बनवारी लाल साहू चोरी का सामान घर में छिपाकर रखा है। सामानों को बेचने के लिए ग्राहक की तलाश कर रहा है। खबर मिलते ही पुलिस कप्तान के निर्देश पर संदेही आरोपी को पकड़ा गया।

लाखों का सामान बरामद

                         संदेही आरोपी मनोज ने बताया कि चार नाबालिगों के साथ कई जगह चोरी की घटना को अंजाम दे चुका है। बसंत बिहार, प्रगति विहार,गीतांजली फेस 2 में बच्चों से चोरी करवाया। विभिन्न जगहों से चोरी के लैपटाप, कैमरा,सोने चांदी के जेवर,टेबलेट मोबाइल समेत लाखों रूपयों के सामान को अपने पास छिपाया। चोरी के सामानों को बेचने वाला था। एडिश्नल एसपी ने बताया कि सभी सामान को जब्त कर लिया गया है।

                        सरगना के निशान देही पर पुलिस ने तीनों प्रकरणों में चार नाबालिगों को अलग अलग ठिकाने से पकड़ा गया। नाबालिगों ने भी चोरी करना स्वीकार किया है।

चोरी का ठौर ठिकाना

                            एडिश्नल एसपी ने जानकारी दी कि आरोपी सरगना के निर्देश पर नाबालिगों ने 24-25 अगस्त की दरमियानी रात बसंत विहार सरकंडा थाना स्थित ए.के.उदानिया के मकान को निशाना बनाया। आरोपियों ने सूने मकान का ताला तोड़कर सोने चांदी,तीन लैपटाप,कैमरा घड़ी,और नगदी रकम पर हाथ साफ किया। पूछताछ के बाद आरोपियों के पास से तीन नग लैपटाप,कैमरा घड़ी और नगदी जब्त किया गया है।

                      इसी तरह मनोज के निर्देश पर नाबालिगों ने सरकंडा थाना में प्रगति विहार स्थित  विनोद त्रिपाठी के सूने मकान को 30 अगस्त की रात निशाना बनाया। नाबालिंगो के साथ आरोपी ने ताला तोड़कर नगदी,टेबलेट,मोबाइल को पार किया। पुलिस ने टैबलेट मोबाइल और नगदी बरामद किया है।

               नाबालिगो ने एक महीने पहले गीतांजलि फेस-2 स्थित एक मकान में धावा बोलकर हाथ साफ किया। यहां आरोपियों ने  सोनी कंपनी का वीडियो कैमरा,चांदी के जेवर की चोरी की। दोनों ही सामान को पुलिस ने पूछताछ के बाद जब्त कर लिया है।

                                  आरोपियों को पूरी प्रक्रिया के बाद कोर्ट के हवाले किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *