मेरा बिलासपुर

नारायणपुर में 2 व्यक्तियों की रिपोर्ट पॉजिटव पाये जाने पर शिक्षा परिसर गरांजी के आस-पास के क्षेत्र कंटेन्मेंट जोन घोषित

नारायणपुर। जिले के संदिग्ध मरीजों के सैंपल जांच हेतु भेजा गया था। जिसमें शासकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्था (आई.टी.आई) नारायणपुर शिक्षा परिसर गरांजी जिला नारायणपुर के 02 (दो) व्यक्तियों की जांच रिपोर्ट पॉजीटिव पाये जाने के कारण कोरोना वायरस के संक्रमण के फैलाव को दृष्टिगत रखते हुए कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी अभिजीत सिंह ने शासकीय आई.टी.आई. नारायणपुर शिक्षा परिसर गंराजी के भवन एवं आस-पास के क्षेत्र जिसकी परिधि/सीमा को कंटेन्मेंट जोन घोषित किया गया है। जारी आदेशानुसार पूर्व दिशा शिक्षा परिसर गरांजी स्थिति स्टेडियम, पश्चिम दिशा में केन्द्रीय विद्यालय के सामने की सड़क, उत्तर दिशा में शासकीय बालक बुनियादी आदर्श विद्यालय जाने की सड़क और दक्षिण दिशा में नवोदय विद्यालय भवन क्षेत्र को कंटेन्मेंट जोन घोषित किया गया है। जिले में कोरोना संक्रमण की रोकथाम एवं नियंत्रण हेतु युद्धस्तर पर प्रयास किये जा रहे है।सीजीवालडॉटकॉम के व्हाट्सएप NEWS ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक कीजिए

कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी के हस्ताक्षर से जारी आदेश में कहा कि कि कंटेन्मेंट जोन चिन्हांकित क्षेत्र अन्तर्गत सभी दुकानें, हाट-बाजार एवं अन्य वाण्ज्यििक प्रतिष्ठान (जो भी हों) आगामी आदेश तक बंद रहेंगे। प्रभारी अधिकारी द्वारा उक्त क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले घरों को घर पहुंच सेवा के जरिए आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति उचित दरों की जावेगी। स्वास्थयगत आपातकालीन के अतिरिक्त अन्य सभी प्रकार के वाहनों के आवागमन पर पूर्ण प्रबतिबंध रहेगा।

इसके अलावा मेडीकल इमरजेंसी को छोड़कर अन्य किन्ही भी कारणों से घर से बाहर निकलना प्रतिबंधित होगा। व्यवस्थानुरूप पुलिस पैट्रोलिंग की जावेगी। इसके अलावा स्वास्थ्य विभाग के निर्देशानुसार आवश्यक सर्विलांस, कॉन्टेक्ट टेªसिंग एवं कॉन्टेक्ट्स के सेम्पल जांच आदि की कार्रवाई जायेगी। जरूरी व्यवस्थाओं के लिए लोक निर्माण, पुलिस, राजस्व, नागर पालिका एवं चिकित्सा अधिकारियों को दायित्व सौंपा गया है। कंटेन्मेंट जोन के पर्यवेक्षक मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री राहुल देव को नियुक्ति किया गया है।

जिला प्रशासन की ताबड़तोड़ कार्रवाई..6 लाख से अधिक आवेदनों का निराकरण ..बिलासपुर को पहला स्थान..राजधानी को 23, राजनांदगांव को अतिंम जगह

कलेक्टर अभिजीत ने कहा कि जिन दो लोगों की रिपोर्ट पॉजिटव आयी है, वह पूर्व से ही क्वारंटीन में रखा गया हैं। संक्रमण फैलने की कोई संभावना नहीं है, स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में है। लोगों को घबराने की जरूरत नहीं है। उन्होंने लोगों से अपील की भीड़भाड़ से बचें। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें और मुंह पर मास्क लगाकर ही घर से बाहर निकलें।

Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS