निकाय मंत्री को आया गुस्सा…लापरवाह तीन सीएमओ को किया निलंबित..दिया जांच का आदेश

बिलासपुर—नगरीय प्रशासन मंत्री डॉ. शिव कुमार डहरिया ने तीन मुख्य नगर पालिका अधिकारियों को निलंबित करने का आदेश दिया है। अधिकारियों की योजनाओं को लेकर बेरूखी को लेकर मंत्री ने निलंबधन का आदेश दिया है।
 
                      नगरीय प्रशासन मंत्री डॉ.शिव डहरिया ने रायपुर में निकाय अधिकारयों के साथ बैठक की। विभागीय समीक्षा बैठक में योजनाओं की धीमी प्रगति और कार्य में लापरवाही पाए जाने पर गीदम और रामानुजगंज नगर पंचायत के मुख्य नगरपालिका अधिकारियों पर जमकर नाराजगी जाहिर की। 
 
           डॉ. डहरिया ने चन्द्रपुर के मुख्य नगरपालिका अधिकारी के रिश्वत लेते वायरल वीडियो पर जांच का आदेश दिया। साथ ही सीएमओं को जांच होने तक निलंबित करने का आदेश दिया। डहरिया ने योजनाओं के क्रियान्यवयन सही तरीके से नहीं किए जाने के आरोप में गीदम और रामानुजगंज सीएमओ को निलबित किए जाने का आदेश दिया है।
 
            समीक्षा बैठक के दौरान निकाय मंत्री ने शिवरीनारायण नगरपालिका परिषद में  अनियमितता की शिकायत पर तत्कालीन मुख्य नगरपालिका अधिकारी सत्यनारायण गुप्ता को नोटिस जारी करने को कहा। साथ ही 15 दिवस के अन्दर रिपोर्ट पेश करने का भी आदेश दिया।
                     
                  राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन की धीमी प्रगति और कर्मचारियों की तरफ से कार्य में हो रही लापरवाही पर मंत्री नाराजगी जाहिर की। विभिन्न निकायों के मिशन मैनेजर और समुदायिक संगठकों को एक माह का नोटिस थमाते हुए जांच करने को कहा। आरोप सही पाए जाने पर निष्कासित करने का भी आदेश दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *