निगम अधिकारियों ने दी योजनाओं की जानकारी

0001बिलासपुर—नगर निगम ने आज लोक सुराज अभियान का शिविर तारबाहर स्कूल पानी टंकी के पास लगाया गया। शिविर में वार्ड 17, 18, 19 और 20 के लोगों ने अपनी समस्याओं को अधिकारियों के सामने रखा। महापौर किशोर राय और निगम आयुक्त साहू ने शिविर का निरीक्षण कर पानी, बिजली, सफाई समेत कई आवेदनों का तत्काल निराकरण किया।

                                      तारबाहर स्कूल पानी टंकी के पास नगर निगम  के लोक सुराज अभियान शिविर में लोगों की 89 समस्याओं का तत्काल निराकरण किया गया। महापौर,आयुक्त समेत सभी अधिकारियों ने जनता से सीधा संवाद किया।शासकीय नीतियों और योजनाओं से लोगों को रूबरू कराया।  शिविर में वार्ड 17, 18, 19 और 20 के नागरिकों ने बढ़चढ़कर हिस्सा लिया।

                           शिविर में नगर निगम के विभिन्न विभागों समेत अन्य शासकीय विभागों के अधिकारियों ने नागरिकों के आवेदनों का तत्काल निराकरण किया।  महापौर और निगम कमिश्नर ने बताया कि आज शिविर में कुल 89 प्रकरणों का निराकरण किया गया है। इसमें जनकार्य- योजना प्रकोष्ठ को तीन, स्वास्थ्य विभाग को 5 , प्रकाश विभाग को 3, जल विभाग को 8, राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन को  16  आवेदन प्राप्त हुए।

                   कमिश्नर रानू साहू ने बताया कि चार वार्डों के लिए लगाए गए सुराज अभियान के शिविर में कुल 108 आवेदन मिले हैं। 89 प्रकरणों का मौके पर निराकरण किया गया। निगम के स्वास्थ्य विभाग और राष्ट्रीय शहरी स्वास्थ्य मिशन ने भी लोक स्वराज शिविर में हिस्सा लिया। 73 मरीजों का स्वास्थ्य परीक्षण कर निःशुल्क दवाईयों दी गयीं।

                       रानू साहू ने बताया कि निगम की सफाई टीम ने वार्डो का भ्रमण कर 24 जगहों से अधिक स्थानों का ठिकाने लगाया । जबकि 11 विभिन्न स्थानों पर नाले नालियों की सफाई की गयी। भागीरथी नल जल योजना के तहत नल कनेक्शन के 5 आवेदनों का तत्काल निराकरण किया गया।वार्ड 16, 17, 18, 19 और 20 में विद्युत संबंधित तीन दर्जन से अधिक शिकायतों का भी निराकरण किया गया।

                          लोक सुराज शिविर का महापौर किशोर राय और निगम आयुक्त रानू साहू ने निरीक्षण किया। महापौर ने अधिकारियों को शिविर में आये सभी शिकायतों का तत्काल निराकरण करने के निर्देश दिये। आयुक्त ने शिविर के विभिन्न विभागों को मिले आवेदनों पर अधिकारियों से चर्चा करते हुए मूल भूत शिकायतों तत्काल निराकरण करने को हा। महापौर और आयुक्त ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि कोई भी शिकायत लंबित ना रखा जाए।

                         शिविर में महिला एवं बाल विकास के अधिकारियों ने लोगों को विभागीय योजनाओं की जानकारी दी। इस मौके पर पार्षद एस.डी.कार्टर,डाॅलर राव, मंजीतपुरी गोस्वमी, गणेश रजक , पूर्व पार्षद एल.एन.राव, धीरेन्द्र केशरवानी समेत निगम के अधीक्षण अभियंता भागीरथ वर्मा, उपायुक्त टामसन रात्रे, नोडल अधिकारी कार्यपालन अभियंता यूजीन तिर्की, स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ. ओंकार शर्मा, सहायक स्वाथ्य अधिकारी नरेन्द्र चैहान, सहायक अभियन्ता आर.एस.चौहान, डाॅ. कांति मिश्रा, विशेष रूप उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *