मेरा बिलासपुर

निगम कमिश्नर की फटकार का असर,अमृत मिशन के रोड रेस्टोरेशन के काम में आई तेजी,काम समय पर पूरा होने की उम्मीद

बिलासपुर-जल आवर्धन योजना “अमृत मिशन” के तहत शहर में बिछाए जा रहे पाइपलाइन के बाद रोड रेस्टोरेशन का कार्य तेज गति से किया जा रहा है ताकि बारिश में आमजन को कोई असुविधा ना हो। नगर निगम कमिश्नर प्रभाकर पाण्डेय के निर्देश में कार्य में तेजी लाया गया है,जिसमें अब तक मगरपारा से भारती नगर इंदु चौक तक 2.6 किमी,सीपत रोड 2.5 किमी,पीजीबीटी कालेज से गांधी चौक 1.7 किमी,रिवर व्यू से शनिचरी 500 मीटर,हेमुनगर 700 मीटर और तोरवा में 500 मीटर तक में रोड रेस्टोरेशन का कार्य पूर्ण किया जा चुका है। लिंक रोड में बिलासा कालेज के सामने पाइपलाइन बिछाने के बाद पेवर ब्लाॅक लगाने का कार्य किया जा रहा है।इसके अलावा रोड रेस्टोरेशन के तहत सदर बाज़ार से जगमल चौक तक 2 किमी और कुदुदंड में 700 मीटर का डब्ल्यू एम एम का कार्य पूरा हो गया है जिसे बारिश के बाद डामरीकरण किया जाएगा। इसके अलावा पाइप लाइन बिछाने के बाद 8 किमी तक हाईड्राटेस्टिंग का कार्य भी पूरा किया जा चुका है।देवकीनंदन चौक से पुराना अरपा पुल तक और मुंगेली नाका से मंगला चौक तक रेस्टोरेशन का कार्य इस सप्ताह शुरू हो जाएगा।सीजीवालडॉटकॉम के WhatsApp NEWS ग्रुप से के लिए यहाँ क्लिक कीजिये

कमिश्नर ने ठेका कंपनी पर कार्रवाई की दी थी चेतावनी

चार दिन पहले कमिश्नर प्रभाकर पाण्डेय ने मीटिंग लेकर अमृत मिशन के तहत पाइप लाइन और रेस्टोरेशन के कार्यों की समीक्षा की थी। बारिश करीब होने के बावजूद रोड रेस्टोरेशन के कार्य धीमी गति से चलने पर नाराजगी जताते हुए ठेका कंपनी आईएचपी के प्रोजेक्ट मैनेजर को कार्य में तेजी लाने और टीम बढ़ाने के निर्देश दिए थे और टीम नहीं बढ़ाने पर जुर्माने की कार्रवाई करने की भी चेतावनी कमिश्नर द्वारा दी गई थी। मीटिंग में कमिश्नर श्री पाण्डेय ने निगम अधिकारियों को भी सतत माॅनिटरिंग करने और काम तेजी से करने के निर्देश दिए है ताकि बारिश में आमजन को किसी भी प्रकार की कोई तकलीफ़ ना हो।

झीरम काण्डः शासन की रिट याचिका खारिज--नहीं होगा गृहमंत्री,मुख्यमंत्री का प्रतिपरीक्षण

खूंटाघाट से बिलासपुर तक पाइपलाइन का 80 प्रतिशत काम पूरा

खूंटाघाट जलाशय से बिरकोना ट्रीटमेंट प्लांट तक 15 सौ एम एम व्यास की पाइपलाइन बिछाने का काम 80 प्रतिशत तक पूरा किया जा चुका है। 26 किमी में से अब तक 20 किमी तक पाइपलाइन बिछाया जा चुका है.तो वहीं बिरकोना स्थित ट्रीटमेंट प्लांट का कार्य भी 80 प्रतिशत तक पूरा किया जा चुका है,शेष कार्य भी तेजी से करने के निर्देश दिए गए है। इसके अलावा चार नए निर्माणाधीन पानी टंकी में से तीन टंकी का निर्माण पूरा हो चुका है,जिनमें तारबाहर,तोरवा,पटवारी ट्रेनिंग सेंटर शामिल है.चांटीडीह स्थित पानी टंकी निर्माणाधीन है।

Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS