निगम कमिश्नर के निर्देश पर दुकान सील,अधिक रेट पर बेच रहा था सामान

बिलासपुर-दैनिक उपयोग की सामानों को निर्धारित दर से अधिक रेट पर बेचना किराना व्यावसायी को उस समय महंगा पड़ गया जब इसकी सूचना नगर निगम कमिश्नर प्रभाकर पाण्डेय को मिली.कमिश्नर के निर्देश पर नगर निगम,खाद्य विभाग और तहसीलदार द्वारा संयुक्त कार्रवाई करते हुए सीपत रोड स्थित महालक्ष्मी प्रोविजन स्टोर को सील कर दिया गया है।”कोरोना” वायरस के मद्देनजर किए गए लाॅकडाउन में आमजन को किसी भी प्रकार की कोई असुविधा ना हों इसके लिए आवश्यक सामग्रियों की दुकानों को समय-सीमा के भीतर खोलने की इजाजत दी गई है और कालाबाजारी को रोकने के लिए शासन द्वारा सामनों के बेचें जाने का दर भी निर्धारित किया गया है।सीजीवालडॉटकॉम के व्हाट्सएप (NEWS) ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक कीजिये

लेकिन कुछ दुकानदार संकट की इस घड़ी में फायदा उठाने के लिए उपभोक्ताओं का शोषण कर रहें हैं। आज ऐसे ही सीपत रोड स्थित अशोक नगर चौक के पास महालक्ष्मी प्रोविजन स्टोर के बारे में निगम कमिश्नर को सूचना मिली की संबंधित दुकानदार निर्धारित दर से अधिक मूल्य पर सामान बेच रहा है.

राहर दाल जिसकी कीमत 100 रूपये है उसे 125 में,प्याज जिसका दर 26 रूपये निर्धारित है उसे 55 रूपये,115 रूपये में बेचे जाने वाले रिफाइनर तेल को 125 रूपये में। जिस पर कमिश्नर श्री पाण्डेय के निर्देश पर नगर निगम,खाद्य विभाग और तहसीलदार ने दुकान में दबिश दी,शिकायत सही पाएं जाने पर दुकान को सील कर दिया गया है। विदित है की शासन द्वारा निर्देश के तहत कालाबाजारी को रोकने के लिए ननि,खाद्य विभाग और तहसीलदार की टीम संयुक्त रूप से सतत निगरानी में जुटी हुई है।

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...