मेरा बिलासपुर

निगम को मंत्री का निर्देश…ट्रैफिक सुधारे स्थानीय सरकार

nagriya prashasan  mantri shri agrawal dwara nagar vikas samikcha baithak (7)बिलासपुर– यातायात को व्यवस्थित करने के लिए यातायात दस्ता नियमित भ्रमण कर कार्यवाही सुनिश्चित करें। पार्किंग को भी व्यवस्थित किया जाए।  नगरीय प्रशासन, उद्योग एवं वाणिज्यिक कर मंत्री  अमर अग्रवाल ने आज कलेक्टोरेट सभाकक्ष में नगर विकास के कार्यों की समीक्षा करते हुए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए। उन्होंने नगर विकास के कार्यों को गंभीरता से लेते हुए निर्धारित समय में कार्यों को पूरा करने को कहा।

           नगरीय प्रशासन मंत्री अग्रवाल ने कहा कि यातायात को व्यवस्थित करने ट्रैफिक प्लान बनाया जाए।  शहर के अंदर के पार्किंग को भी व्यवस्थित करने पर विशेष ध्यान दिये जाने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि नगर निगम क्षेत्र में होर्डिंग्स, पोस्टर, भवन सामग्री और बेजा-कब्जा न हो, इसके लिए निगम के दस्ता सक्रियता से काम करे। बैठक में निकाय मंत्री ने रेलवे क्षेत्र के अंतर्गत नगर विकास से संबंधित निर्माणाधीन और प्रस्तावित कार्यों की समीक्षा की।

                      बैठक में व्यापार विहार रिंगरोड नंबर 2 को रेलवे स्टेशन से जोड़ने, व्यापार विहार से पानी निकासी के लिए कल्वर्ट निर्माण, रेलवे ओव्हर ब्रिज, रेलवे क्षेत्र में आवश्यक मूलभूत सुविधा उपलब्ध कराने के संबंध में विचार विमर्श के बाद अमर अग्रवाल ने आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने एसईसीएल क्षेत्र के आवासीय कॉलोनियों को सिवरेज से जोड़ने के साथ विभिन्न सड़क निर्माण कार्य और स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स के सुदृढ़ीकरण के लिए निर्देशित किया।

                  लोक निर्माण विभाग को सीपत चैक से मोपका तक सड़क, फूटपाथ, नाली निर्माण एवं कोनी-मोपका बाईपास मार्ग को 31 दिसंबर तक पूर्ण करने के निर्देश दिये गये। नगरीय प्रशासन मंत्री ने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया कि शहर के आसपास कोई भी कार्य प्रारंभ करने एवं पूर्ण होने पर कार्यक्रम रखें। इससे लोगों की जानकारी में रहेगी। उन्होंने शहर एवं ग्राम निवेश के अधिकारियों से शहर की अवैध कालोनियों को शासन के निर्देश के अनुरूप शुल्क लेकर वैधानिक करने को कहा। ।

बैठक में योजनाओं को घर घर तक पहुंचाने का फैसला...मनीष ने बताया..विकास यात्रा के दूसरे चरण में आएंगे सीएम

                 अग्रवाल ने शहर की जल आवर्धन योजना के कार्यों को भी समय पर पूर्ण करने के निर्देश दिए। इसी तरह सिवरेज के शेष कार्यों को निर्धारित समयावधि में पूर्ण कराने के लिए टीम एवं साधन बढ़ाने के लिए कहा। नगरीय प्रशासन मंत्री ने आईएसडीपी योजना के तहत् निर्मित आवास एवं आबंटन, राजीव आवास योजना, ट्रांसपोर्ट नगर, गोकुल नगर, चिलिंग प्लान, आॅडिटोरियम निर्माण, सिटी बस संचालन के संबंध में भी विस्तार से समीक्षा कर आवश्यक निर्देश दिए।

                          नगरीय प्रशासन मंत्री ने कहा कि आगामी बैठक में स्मार्ट सिटी, अरपा विकास प्राधिकरण, दगौरी स्टील प्लांट और अचानकमार टाईगर रिजर्व के कार्यों की समीक्षा होगी। बैठक में आयुक्त नगर निगम रानू साहू ने एजेण्डावार और पिछली बैठक के पालन प्रतिवेदन के संबंध में मंत्री को अवगत कराया।
इस दौरान संभागायुक्त  सोनमणि बोरा, पुलिस महानिरीक्षक पवन देव, कलेक्टर अन्बलगन पी., वन संरक्षक, रेलवे, एसईसीएल, एनटीपीसी सहित संबंधित विभिन्न विभागों के वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद थे।

Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS