निगम जनदर्शन में शिकायत,निदान और समीक्षा

nn_jandarshanबिलासपुर—नगर निगम सभागार में अधिकारियों की उपस्थित में जनदर्शन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। आम नागरिकों की शिकायतों को अधिकारियों ने गंभीरता से लिआ। निगम कमिश्नर रानू साहू की गैरहाजिरी में अधीक्षण अभियंता भागीरथी वर्मा ने जनता की समस्याओं का प्राथमिकता के आधार पर समस्याओं का त्वरित निराकरण किया।

                              नगर निगम जनदर्शन कार्यक्रम में आवास आबंटन, पेयजल, साफ-सफाई, अतिक्रमण, अवैध निर्माण से जुड़े 22 शिकायतों अधीक्षण अभियंता भागीरथी वर्मा ने सुना।  बिजली पानी, बिजली, साफ-सफाई समेत अन्य शिकायतों का मौके पर ही निराकरण किया गया। इस दौरान पूर्व जनदर्शन कार्यक्रम में मिले आवेदनों पर भी चर्चा की गयी। संबंधित अधिकारियों को अधीक्षण अभियतां भागीरथी वर्मा ने लंबित शिकायतों को तुरंत निराकरण करने को कहा।
             बैठक में लोक सुराज अभियान में मिले करीब एक हजार आवेदन पत्रों को पेश किया गया। 618 आवेदन आवास आबंटन से संबंधित पाये गये। भागीरथी वर्मा ने बताया कि नियमानुसार एवं पात्रतानुसार और परीक्षण के बाद आवेदनों का निराकरण किया जाएगा।
  गणेश नगर चुचुहियापारा स्थित जागृति महिला स्व सहायता समूह की शिकायत पर अधीक्षण अभियंता ने अधिकारियों को आंगनबाडी के दीवारों की सीमेन्ट छपाई के साथ बाउन्ड्रीवाल बनाने का निर्देश दिया। महिलाओं ने बताया कि बाउंड्रीवाल नहीं होने से आंगनबाडी के प्रांगण में स्थानीय लोग कचरा फेंकते हैं। जिससे बच्चों को विषैल कीड़े मकोड़े से भय रहता है। पारिजात एक्सटेंशन नेहरू नगर में जल भराव की शिकायत पर निगम उपायुक्त ने स्वाथ्य अधिकारी  डॉ. ओंकार शर्मा को तत्काल नाले की सफाई कराए जाने को कहा। सिंधी कालोनी भक्त कंवर राम नगर में अवैध कब्जा, नालियों पर अवैध स्लैब , पानी का अवैध तरीके से दुरूपयोग के संबंध में शिकायतकर्ताओं को अधीक्षण अभियंता ने तत्काल कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *