निगम ने आवेदनों का किया तत्काल निराकरण

suraaj_nigam2 बिलासपुर—जनता से सीधे संवाद स्थापित करने शासकीय नीतियों और योजनाओं का लाभ हितग्राहियों तक पहुचाने लोक सुराज अभियान शिविर का आज वार्ड क्रमांक सात और दस में लगाया गया। शासकीय पूर्व माध्यमीक शाला तिलक नगर में आयोजित कार्यक्रम में नगर निगम के विभिन्न विभागों समेत अन्य शासकीय विभागों के अधिकारी और कर्मचारी विशेष रूप से मौजूद थे। निगम आयुक्त समेत शिविर के अधिकारी और कर्मचारी नागरिकों की समस्याओं से रूबरू होकर आवेदन का त्वरित निराकरण किया।

                        शिविर के दौरान  निगम के जनकार्य,योजना प्रकोष्ठ में सात  , खाद्य विभाग में छः  , स्वास्थ्य विभाग से संबंधित 1 आवेदन मिले। निगम आयुक्त ने बताया कि प्रकाश विभाग में दो , जल विभाग से संबंधित 14 और स्वास्थ्य विभाग से संबंधित 14 आवेदन मिले हैं। सभी आवेदनों का तत्काल निराकरण किया गया है। कमिश्नर रानू साहू ने बताया कि राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन के सात और राष्ट्रीय आजीविका मिशन के दो आवेदन आए है। स्वरोजगार स्थापित करने के लिए दोनो हितग्राहियों को फार्म के साथ मार्गदर्शन दिया गया है।

                             निगम के स्वास्थ्य विभाग और राष्ट्रीय शहरी स्वास्थ्य मिशन के स्वास्थ्य शिविर में 62 मरीजों का निःशुल्क परीक्षण कर दवाईयों का वितरण किया गया है। इस मौके पर चिकित्सकों ने नागरिकों को लू से बचाव और उपचार के टिप्स दिये। निगम की सफाई टीम ने वार्ड क्रमांक सात और दस में स्वच्छता अभियान चलाते हुए नालियों की सफाई की। कचरो का तुरंत निराकरण किया गया।

                              इस दौरान  निगम कमिश्नर रानू साहू ने लोक सुराज शिविर की गतिविधियों का जायजा लेते हुए अधिकारियों को समस्याओं का तत्काल निराकरण करने का निर्देश दिया। शिविर में मेयर इन कौंसिल के सदस्य श्याम साहू, पार्षद संजय यादव, लक्ष्मी नारायण कश्यप समेत अधीक्षण अभियंता भागीरथ वर्मा, उपायुक्त टामसन रात्रे, नोडल अधिकारी कार्यपालन अभियंता पी.के.पंचायती, यूजीन तिर्की, स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. ओंकार शर्मा, सहायक स्वास्थ्य अधिकारी नरेन्द्र चौहान, सहायक अभियंता सुब्रतकर, डॉ. बी.पी.शर्मा समेत विभिन्न विभागों के अधिकारी और कर्मचारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *