निजी चिकित्सालयों में लगाया जाएगा टीका..देना होगा 250 रूपए..पढ़े..किन किन केन्द्रों में होगा टीकाकरण..जिले में कोरोना पाजीटिव के 56 मामले हुए दर्ज

BHASKAR MISHRA
2 Min Read

बिलासपुर—- स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार जिले में अब सरकारी के साथ ही निजी अस्पतालों में कोविड टीका आसानी से लगवाया जा सकता है। शासकीय संस्थाओं में टीकाकरण निशुल्क किया जाएगा। जबकि निजी अस्पतालों में टीकाकरण के लिए 250 रूपए का भुगतान टीका लगवाने वाले को करना होगा।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                  स्वास्थ्य विभाग के अनुसार निजी चिकित्सालयों में टीका प्रशिक्षण कार्य पूर्ण कर लिया गया है। जिले का कोई भी नागरिक आधार कार्ज के साथ टीकाकरण केन्द्र पहुंचकर सुबह 9 से शाम 5 के बीच टीकाकरण करवा सकता है।

                 टीकाकरण की प्रक्रिया दो चरणों में होगी। पहला डोज लगाए जाने के बाद दूसरा डोज ठीक 28 दिन बाद लगाया जाएगा। प्रत्येक डोड के बाद टीका लगवाने वाले को आधा घण्टा चिकित्सकों की निगरानी में रखा जाएगा। इसा दौरान मेेडिकल स्टाफ टीका लगाने के बाद वस्तुस्थिति का जायजा लेगा।

जिले में मिले कोरोना के 56 मरीज

          जिले में मंगलवार को कुल 56  कोरोना मरीजों की पहचान की गयी है। पाए गए कुल मरीजों में महिलाओं की संख्या 28 है। इतनी ही संख्या पुरूषों की भी है। बिल्हा में एक भी मरीज नहीं पाए गए हैं। जबकि तखतपुर, मस्तूरी और बोदरी में भी कोई मरीज नहीं मिला है।

                    स्वास्थ्य विभाग के अनुसार कोटा में पांच महिला समेत कुल 7 कोरोना पाजीटिव पाए गए हैं। बिलासपुर शहर में कुल 49 मरीजों की पहचान हुई है। इसमें 23 महिला और 26 पूरूष कोरोना पाजीटिव हैं। 

पढें कहां कहां लगाए जाएंगे कोरोना टीका

                        

TAGGED:
close