नीतीश कुमार बोले छत्तीसगढ़ का पीडीएस सबसे अच्छा

Shri Mi
2 Min Read

6075-1रायपुर।बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने छत्तीसगढ़ सरकार की सार्वजनिक वितरण प्रणाली (पीडीएस) की प्रशंसा करते हुए कहा है कि यह देश की सर्वाधिक पारदर्शी वितरण प्रणाली है।नितीश कुमार रविवार शाम मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह से उनके निवास में सौजन्य मुलाकात की। इस दौरान बिहार के शिक्षामंत्री अशोक चौधरी और जल संसाधन मंत्री राजीव रंजन से डॉ. सिंह का परिचय कराते हुए कहा कि इनका (डॉ. रमन सिंह का) पीडीएस देश में सबसे अच्छा है। इस प्रणाली में गरीबों के लिए राशन वितरण की बेहतर व्यवस्था के साथ-साथ किसानों से समर्थन मूल्य पर धान खरीदी की भी अच्छी व्यवस्था की गई है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                    नीतीश कुमार ने कहा कि छत्तीसगढ़ के पीडीएस में धान खरीदी के लिए जो कम्प्यूटरीकृत ऑनलाईन व्यवस्था है, उससे हर दिन शाम को यह बताया जा सकता है कि कौन सी समिति में कौन-कौन किसानों ने अपना धान बेचा और उन्हें ऑनलाईन कितना भुगतान हुआ। नीतीश कुमार ने डॉ. रमन सिंह से कहा कि मुझे आपके पीडीएस ने और धान उपार्जन और उसके सुरक्षित भण्डारण की व्यवस्था ने बहुत प्रभावित किया है। आपने समितियो के उपार्जन केन्द्रों में धान के सुरक्षित रख-रखाव के लिए प्लेटफार्म निर्माण का जो निर्माण शुरू किया है, वह भी काफी अच्छा है। डॉ. सिंह ने कहा कि उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी हमारे यहां के पीडीएस की कल एक जनसभा में सार्वजनिक रूप से प्रशंसा की है।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close