मेरा बिलासपुर

निवेशकों को जागरूक करेगा सीए संगठन

IMG_20150917_131721बिलासपुर— स्थानीय प्रशासन के सहयोग से चार्टेड अकांउट आफ इंडिया की बिलासपुर शाखा 19 सितम्बर को निवेशकों की जागरुकता के लिए विशेष कार्यक्रम का आयोजन करेगी। कार्यक्रम में देश के नामचीन सी.ए.उपस्थित रहेंगे। कार्यक्रम के माध्यम से निवेशकों को पूंजी निवेश के टिप्स दिये जाएंगे। इस दौरान देश में कुकुरमुत्ता की तरह निवेशकों को ठगने वाली फर्जी कंपनियों के बारे में जानकारी दी जाएगी।

                 बिलासपुर प्रेस क्लब में आयोजित पत्रकारी वार्ता के दौरान बिलासपुर शाखा चार्टड अकांउटेंट आफ इंडिया के अध्यक्ष राजुल जाजोदिया ने बताया कि इस समय देश की अर्थव्यवस्था चुनौतियों के दौर से गुजर रही है। ऐसे हालत में भारत की अर्थव्यवस्था को वित्तीय आधार पर कैसे मजबूत बनाया जाए। इस पर गहन विचार मंथन की जरूरत है। उन्होंने बताया कि 19 सितम्बर को देवकीनंदन दीक्षित सभागार में चार्टड अकाउंट आफ इंडिया की वित्तीय बाजार और निवेशकों की संरक्षण समिति निवेशक जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन करेगा। आयोजन के माध्यम से बाजार में पूंजी निवेश करने वालों को महत्वपूर्ण जानकारियों दी जाएंगी। कार्यक्रम में जिला प्रशासन भी अपना सहयोग देगा।

               जाजोदिया बताया कि लघु बचत का भारतीय अर्थव्यवस्था को गतिमान और सशक्त बनाने का सबसे ज्यादा योगदान है। लेकिन विगत कई सालों से देखने में आया है कि लघु बचत के नाम चिट फंड कंपनियों ने बाजार में अपना जाल फैला लिया है। फर्जी कंपनियों के सब्जबाग में फंसकर नियोक्ता अपनी गंवा बैठता है। जिससे समाज में अराजकता के साथ—साथ अविश्वास पैदा हो जाता है। इसके बाद लोग सही कंपनी या फर्म में भी निवेश करने से घबराते हैं। इन तमाम मुद्दों को लेकर बिलासपुर सीए ब्रांच ने देवकीनंदन दीक्षित सभागार में नियोक्ताओं को जागरूक करने कार्यशाला का आयोजन किया है।

टिकट काउंटर में अब नहीं लगानी पड़ेगी लाइन

           राजुल जाजोदिया ने बताया कि निवेशकों में जागरूकता केवल सरकार ही नही कर सकती। इसके लिए समाज के सभी वर्गों को सामने आना होगा। उन्होने कहा इस दौरान निवेशकों में भय और अविश्वास का वातावरण है। उन्होंने कहा कि कार्यक्रम के जरिए निवेशकों को बताया जाएगा कि किसी जगह पूंजी निवेश करने से पहले किन-किन बातों का ध्यान रखा जाना जरूरी है। उन्होने बताया कि निवेश के समय निवेशक को मोटे तौर पर प्रतिफल, सुरक्षा और तरलता का ध्यान रखना बहुत जरूरी है।

               जाजोदिया ने बताया कि 19 सितम्बर के कार्यक्रम में कमिश्नर सोनमणि वोरा,कलेक्टर अन्बलगन पी और कई प्रशासनिक अधिकारी उपस्थित रहेंगे।

Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS