मेरा बिलासपुर

नुक्कड़ में गूंजा स्लोगन..बीड़ी पीकर खांस रहा है..मौत के आगे नाच रहा है..विश्व नशा मुक्ति दिवस पर पुलिस का सार्थक प्रयास..और कार्यक्रम..

बिलासपुर—- एक दिन पहले अंतरराष्ट्रीय विश्व नशा मुक्ति दिवस पर पुलिस प्रशासन और जनसामान्य के सहयोग से विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया गया। पुलिस प्रशासन ने लोगों को बताने का प्रयास किया कि नशा ही अपराध की मुख्य वजह है। शिक्षित, व्यवस्थित और संवेदनशील समाज के लिए नशा से बचकर रहना बहुत ही जरूरी है।
 
                     एक दिन पहले पुलिस प्रशासन के विशेष प्रयास से जिले में जनसामान्य के सहयोग से अन्तर्राष्ट्रीय विश्व नशा मुक्ति दिवस का आयोजन किया गया। लोगों के बीच पुलिस जवान और एनजीओ समेत समाजसेवियों ने नशा के खिलाफ अभियान चलाया। लोगों को स्लोगन और रैली के माध्यम से नशा के अंधेरे पक्ष को सबके सामने रखा।
 
          नशा मुक्ति दिवस पर पुलिस प्रशासकों की प्रेरणा से रैली भी निकाली गयी। लोगों के हाथ में स्लोगन लिखी तख्तियां थी। रैली में तारबाहर थाना पुलिस स्टाफ भी शामिल हुआ। सभी ने एक सुर में नशा मुक्त समाज बनाने की बात कही। पुलिस के एसपीओ भी रैली में शामिल हुए। सभी लोगों ने रैली के दौरान जमकर नारेबाजी की।
 
              रैली में शामिल लोगों ने लोगो को जागरूक करते हुए कहा कि जेन खाही गुटखा ..ओला पड़ही मुटखा, जेन पिही दारू..और पड़िही झाडूं…। तारबाहर एसपीओं ने लोगों को धूम्रपान से दूर रहने की बात कहते हुए नारा लगाया… बीड़ी पीकर खांस रहा है..मौत के आगे नाच रहा है। 
 
                            रैली में शामिल लोगों ने बताया कि समाज जागरूक करने कार्यक्रम का आयोजन बिलासपुर रेंज पुलिस महा निरीक्षक दीपांशु काबरा, पुलिस कप्तान प्रशांत अग्रवाल ,अतरिक्त पुलिस अधिकारी ओ.पी.शर्मा , नगर पुलिस अधीक्षक आर . एन यादव तारबाहर थाना प्रभारी प्रदीप आर्या के मार्गदर्शन में किया गया।

मरती नदियां, बनी है कचरा गाड़ी
Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS