मेरा बिलासपुर

नेताजी को महापौर और संभागायुक्त ने किया याद

subhash chandrabosh jayanti  (1)बिलासपुर–नेताजी सुभाषचन्द्र बोस की जयंती पर महापौर किशोर राय और संभागायुक्त सोनमणि बोरा ने सीपत चैक सरकण्डा स्थित नेताजी सुभाषचन्द्र बोस की प्रतिमा में माल्यार्पण किया।

              इस अवसर पर महापौर किशोर राय ने कहा कि नेताजी बोस की आजादी के लिए किये गये कार्यों को स्मरण कभी भूलाया नहीं जा सकता है। उन्होंने ब्रिटिश साम्राज्य से आजादी दिलाने के लिए आजादहिन्द फौज की स्थापना की। ऐसे महापुरूषों की बलिदान से ही हमें आजादी मिली है। नेताजी के आदर्शों पर चलते हुए हमें सामाजिक और देशहित के दायित्वों को पूर्ण करना होगा।

               संभागायुक्त सोनमणि बोरा ने कहा कि नेताजी सुभाषचन्द्र बोस के स्वतंत्रता संग्राम में किये गये योगदान को याद कर देश का एक एक नागरिक भारत माता के सपूत के प्रति अपने आप नतमस्तक हो जाता है। उन्होंने शिक्षक-शिक्षकाओं को कहा कि ऐसे महापुरूषों की जीवनी और किये गये कार्यों को बच्चों को गंभीरता के साथ अवगत कराएं। खुद उनके जीवन से प्रेरणा भी लें। इससे देश प्रेम बढ़ता है।

               नेताजी सुभाषचन्द्र बोस जयंती के अवसर पर सर्वोदय विद्या मंदिर, लिटिल मास्टर इंग्लिश मीडियम स्कूल, गीता पब्लिक स्कूल सरकण्डा, शा.बालक उच्चतर माध्यमिक शाला सरकण्डा, सेंट जेवियर स्कूल सरकण्डा के छात्र-छात्राओं द्वारा एक रैली भी निकाली गई।

                   कार्यक्रम में स्कूली छात्र-छात्राओं द्वारा भाषण प्रस्तुत किया गया। महापौर और संभागायुक्त सोनमणि बोरा ने स्कूल के छात्र-छात्राओं और शिक्षक-शिक्षिकाओं को प्रतीक चिन्ह भेंट किया। कार्यक्रम में फ्रेन्ड्स यूथ एसोसिएशन के पदाधिकारी सर्वश्री हीरामणि शुक्ला, नरेन्द्र कुशवाहा, नीरज मुदलियार एवं बिलासा कलामंच के डॉ. सोमनाथ यादव समेत शिक्षक-शिक्षिकाएं एवं बड़ी संख्या में छात्र-छात्राएं और गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS