नेहरू नगर में चोरी..महाराष्ट्र में पकड़ाए आरोपी..डायमण्ड और मोती बरामद ..खरीदार अब भी पुलिस गिरफ्त से दूर

बिलासपुर—- नेहरूर नगर में लाखों रूपए की चोरी के एक मामले में तीन आरोपियों को महाराष्ट्र गोंदिया जिले के नामनगर में गिरफ्तार किया गया है। तीनों आरोपियों को प्रोटेक्शन वारंट में बिलासपुर लाया गया है। तीनों आरोपियों ने पूछताछ के दौरान 2 जनवरी की रात्रि  नेहरूनगर में चोरी की वारदात को कबूल किया है । आरोपियों के पास से मोती, मोबाइल, अमेरिकन डायमण्ड बरामद किया गया है। जबकि मंगलसूत्र और नेकलस को बेचना बताया है। फिलहाल खरीददार फरार है।

                  पुलिस के अनुसार मनीषा सालोमन त्योहार मनाने दो जनवरी को महासमुन्द गयी थी। इसके बाद उनके पति नेहरूनगर स्थित मकान में ताला लगाकर भोपला चले गए। दो जनवरी को ही पड़ोसी ने फोन कर मनीषा को बताया कि घर का दरवाजा खुला और ताला टूटा हुआ है। सामान बिखरे हुए है। खबर मिलने के बाद मनीषा तत्काल महासमुन्द से बिलासपुर स्थित नेरूनगर पहुंची।घर के हालात देखने के बाद  समझने में देर नहीं लगी कि चोरो ने सूने मकान का फायदा उठाया है।

                              मनीषा सालोमन ने थाना पहुंचकर लिखित शिकायत में बताया कि चोरो ने गले का दो तोला का हार, मंगलसूत्र, मोती का माला, काला मोती,मोबाइल, दस नग पत्थर,सोने का ब्रेसलेट पार कर दिया है। अज्ञात चोरों ने कुल एक लाख रूपए से अधिक कीमती सामानों की चोरी की है।

              रिपोर्ट के बाद जांच पड़ताल के दौरान महाराष्ट्र गोंदिया जिला के रामनगर थाना से आरोपियों के पकड़े जाने की जानकारी मिली। रामनगर थाना से बताया कि तीन आरोपी गिरफ्तार किए गए है। तीनों ने नेहरूनगर में चोरी की अपराध को कबूल किया है।

           खबर मिलते ही पुलिस टीम रामनगर रवना हुई। पकड़े तीनों आरोपियों अनिल बोरकर, अक्षय कुमार, उमेशचन्द्र मिश्रा ऊर्फ राहुल को प्रोटेक्शन वारंट में बिलासपुर लाया गया। आरोपियों ने पूछताछ के दौरान चोरी के अपराध को कबूल किया है। तीनों के खिलाफ आईपीसी की धारा 457, 380,34 के तहत अपराध दर्ज किया गया। आरोपियों को न्यायालय के हवाले किया गया है। आरोपियों के पास से कुछ सामानों को बरामद किया है। जबकि जेवर के खरीददार की तलाश की जा रही है।    

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *