नोटबंदी से होगा लंबे समय का फायदा-जेटली

arun-jaitley_650x400_61481951067नईदिल्ली।देश के वित्त मंत्री अरुण जेटली ने शनिवार को दिल्ली में हुए फिक्‍की के 89वें वार्षिक आम बैठक में उद्यमियों को संबांधित किया और नोटबंदी के सरकार के फ़ैसले को साहसिक क़दम बताया है। उन्‍होंने कहा कि नोटबंदी से कुछ समय की परेशानी है लेकिन लंबे समय का फ़ायदा होगा।इसके साथ ही उन्होंने कहा कि पिछले एक साल में वैश्विक अर्थव्यवस्था में कई अहम बदलाव हुए हैं।इसके साथ ही उन्होंने कहा है कि दुनिया की अर्थव्यवस्था में मंदी आई है लेकिन इस दौर में भी आर्थिक ताक़तों में भारत की अलग जगह है और यहां की अर्थव्यवस्था तेज़ी से बढ़ रही है. जेटली ने सरकार की उपलब्धि पर कहा कि जीएसटी पास होना एक बहुत बड़ा क़दम है।

                                             वित्‍त मंत्री ने सरकार के कदम को साहसिक बताने के साथ ही कहा कि भारत में अब इस तरह के साहसिक निर्णय लेने और उनका क्रियान्‍वयन करने की क्षमता है. उन्‍होंने कहा, ”भारत में नोटबंदी का निर्णय लेने की क्षमता है, अब यह कमजोर अर्थव्‍यवस्‍था नहीं है।”वित्त मंत्री ने कहा कि नोटबंदी का दीर्घकालिक अवधि में लाभ होगा और हाल में शुरू हुई यह प्रक्रिया जल्‍द ही आरबीआई के अधिकाधिक सिस्‍टम में धन मुहैया कराने के साथ ही बहुत जल्‍दी पूरी हो जाएगी।

                                        वित्त मंत्री ने कहा, ”इस निर्णय से उत्‍पन्‍न होने वाली तात्‍कालिक परेशानियों को यदि हम सह लेते हैं तो नोटबंदी के दीर्घकालिक अवधि में स्‍पष्‍ट लाभ दिखेंगे।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *