पटरी से उतरी मालगाड़ी…यात्री गाड़ियों के पहिए जाम

rail demuबिलासपुर—दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे की मालगाड़ी उरकुरा स्टेशन के पास पटरी से उतर गयी है। मालगाड़ी का नाम बीसीएनआरएसडी बताया जा रहा है। घटना देर शाम आठ बजकर चालिस मिनट की है। मालगाड़ी के पटरी से उतरने से हावड़ा मुम्बई मार्ग पूरी तरह प्रभावित हुआ है। कई गाड़ियां को घटना स्थल से दूर आस पास के स्टेशनों पर ही रोक दिया गया है। राहत कार्य जोरो पर चल रहा है।

                     उरकुरा स्टेशन के पास बीसीएनआरएसडी मालगा़ड़ी के तीन डिब्बे पटरी से उतर गए हैं। मुम्बई हावड़ा मार्ग परिवहन पर प्रभाव पड़ा है। बताया जा रहा है घटना करीब 8 बजकर 45 मिनट की है। रायपुर की तरफ से आर रही मालगाड़ी पटरी से उतर गयी।

                             मालगाड़ी के पटरी से उतरने के बाद यात्री गाड़ियों को जगह-जगह स्थानीय स्टेशनों पर रोक दिया गया है। दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के सीपीआरओ डॉ.प्रकाश चन्द्र त्रिपाठी ने बताया कि स्थानीय स्तर पर राहत कार्य शुरू हो गया है। राहत टीम भिलाई से पहुंच चुकी है। बिलासपुर हेड़क्वार्टर से अधिकारियों की एक टीम घटना स्थल के लिए रवाना हो चुकी है। मालगाड़ी के आगे के हिस्से को पटरी से हटा लिया गया है। परिवहन व्यवस्था को यथा संभव जल्द ही दुरूस्त कर लिया जाएगा।

                 डॉ.त्रिपाठी ने बताया कि यात्री ट्रेन की घटना के बाद यात्री ट्रेनों की आवाजाही प्रभावित हुई है। शिवनाथ,रायगढ़ दुर्ग समर स्पेशल,शालीमार एक्सप्रेस सारनाथ एक्सप्रेस, बेतवा एक्सप्रेस,गीतांजली एक्सप्रेस समेत कई गाड़ियों को बीच में रोक दिया गया है। त्रिवेन्द्रम-कोरबा एक्सप्रेस दुर्ग,गोंदिया बरौनी डोंगरगढ गीतांंजली राजनादगांव,अहमदावाद-दुर्ग एक्सप्रेस इस समय दुर्ग स्टेशन में खड़ी है। इसी तरह हावड़ा की तरफ से आने वाली गा़ड़ियों को भी बिलासपुर,रायगढ़ और अन्य स्टेशनों पर रोक दिया गया है।

आगे का हिस्सा हटाया गया

            उरकुरा स्टेशन के पास मालगाड़ी के तीन डिब्बे पटरी से उतर गए हैं। आगे का हिस्सा हटा लिया गया है। हेडक्वार्टर से राहत दल को भेजा गया है। यात्री गाड़ियों को जगह-जगह रोक दिया गया है। सारनाथ,त्रिवेंद्रम कोरबा,बेतवा समेत कई गाड़ियां लेट चलेंगी। घटना का कारण क्या है इस बारे में अभी कुछ भी नहीं बताया जा सकता है। जानकारी मिलते ही कारणों को सबके सामने रखा जाएगा। अप लाइन को क्लियर कर लिया गया है। धीरे-धीरे गाड़ियां चलने लगी हैं।

                                                                                   डॉ.प्रकाश चन्द्र त्रिपाठी ,सीपीआरओ,दपूमरे,बिलासपुर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *