पद्मश्री पंडित श्यामलाल से लिया मंत्री ने आशीर्वाद…बधाई देने के बाद बोले अमर..आपने बढ़ाया बिलासपुर का मान

IMG-20180126-WA0056बिलासपुर— पद्मश्री एलान के बाद बिलासपुर के सम्मानीय पत्रकार,कवि,प्रखर वक्ता पंडित श्यामलाल चतुर्वेदी को बधाई देने निकाय मंत्री अमर अग्रवाल घर पहुंचे। बधाई देने के बाद अमर अग्रवाल ने स्वास्थ्य संबधित जानकारियां भी लीं। अमर ने पंडित श्यामलाल को बिलासपुर ही नहीं बल्कि प्रदेश का भी गौरव बताया।

                             पिछले दिनों पद्म पुरस्कारों की घोषणा में भारत सरकार ने साहित्यकार,शिक्षाविद,पत्रकार पंडित श्यामलाल चतुर्वेदी को पद्मश्री देने का एलान किया। भारत सरकार ने पंडित श्यामलाल को पद्यश्री पुरस्कार दीर्घकालीन साहित्य सेवा,शिक्षा और पत्रकारिता के क्षेत्र में दिया है। जबकि सामाजिक सेवा के क्षेत्र में छत्तीसगढ़ के गणेश बापट का चयन पद्मश्री के लिए किया गया है।

                                गणतंत्र दिवस की सलामी लेने के बाद नगरीय निकाय मंत्री अमर अग्रवाल प.श्याम लाल चतुर्वेदी के निवास पहुचकर आशीर्वाद लिया। कुशलक्षेम पूछने के साथ ही पद्मश्री मिलने की बधाई दी। इस दौरान मंत्री अमर अग्रवाल के साथ महापौर किशोर राय, सभापति अशोक विधानी,एल्डरमैन मनीष अग्रवाल समेत भाजपा पार्षद और संग़ठन के कार्यकर्ता मौजूद थे। सभी पंडित श्यामलाल चतुर्वेदी के लिए दीर्घ आयु का आशीर्वाद मांगा।

                      अमर अग्रवाल ने कहा कि बाबूजी की उपलब्धि प्रदेश को गौरवान्वित करने वाला है। बिलासपुरासी होने के कारण मुझे अपने शहर और यहां के लोग और अपने बाबूजी पर नाज है। हमारे लिए एतिहासिक पल है कि भारत सरकार ने बाबूजी को पद्म पुरस्कार से सम्मानित किया है। इससे पहले रंगकर्म क्षेत्र में पंडित सत्यदेव दुबे को पदमभूषण ने भी बिलासपुर का मान बढ़ाया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *