पहले दिन बिलासपुर जिले में एक भी पर्चा दाखिल नहीं…. अमर-अटल-अशोक सहित 45 उम्मीदवारों ने लिए नामांकन फार्म

बिलासपुर  । छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के सिलसिले में दूसरे चरण के चुनाव के लिए 72 सीटों पर अधिसूचना जारी होने के साथी नामांकन पत्र जमा करने की प्रक्रिया शुरू हो गई है  । बिलासपुर जिले में भी विधानसभा की 7 सीटों के लिए नामांकन की प्रक्रिया शुक्रवार से शुरू हुई  । पहले दिन जिले की किसी भी विधानसभा सीट के लिए कोई भी पर्चा दाखिल नहीं किया गया ।  लेकिन 7 विधानसभा क्षेत्रों से 45 उम्मीदवारों में नामांकन पत्र लिया है । जिनमें बिलासपुर सीट से भाजपा के अमर अग्रवाल, कांग्रेस के अशोक अग्रवाल-अटल श्रीवास्तव शामिल हैं।

जैसा कि मालूम है छत्तीसगढ़ में हो रहे विधानसभा चुनाव के सिलसिले में दूसरे चरण में  72 विधानसभा सीटों पर चुनाव के लिए अधिसूचना शुक्रवार को जारी की गई ।  इसके साथ ही बिलासपुर जिले की 7 विधानसभा सीटों पर नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गई  । पहले दिन जिले की किसी भी सीट से कोई पर्चा  दाखिल नहीं किया गया है  । लेकिन उम्मीदवारों ने नामांकन फार्म लिए हैं  । पहले दिन मरवाही से 3, कोटा से 5 ,तखतपुर से 5 ,बिल्हा से 13,  बिलासपुर से 12 ,  बेलतरा  से 3  और मस्तूरी से चार उम्मीदवारों ने नामांन फार्म लिए।

पहले दिन मरवाही विधानसभा से आम आदमी पार्टी के लालजी मार्को , राष्ट्रीय गोंडवाना पार्टी के संदीप सिंह पोर्ते ,  गोंडवाना गणतंत्र पार्टी की रितू पण्ड्राम,  कोटा विधानसभा से राष्ट्रीय गोंडवाना पार्टी की श्रीमती उर्मिला मार्को,  निर्दलीय नेतराम साहू , गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के बालाराम आर्मो और आम आदमी पार्टी के दीप्ति चंदेल -हरीश चंदेल ,  तखतपुर विधानसभा सीट से निर्दलीय सुशांत कुमार पात्रे , सतीश कुमार धृतलहरे, कुंजीलाल खांडेय जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ ( जे )  के संतोष कौशिक ,  अंबेडकराइट पार्टी आफ इंडिया के गिरीश पाटले,  बिल्हा विधानसभा सीट से  भारतीय सद्भावना समाज पार्टी  के मनीराम धृतलहरे,  आम आदमी पार्टी के जसवीर सिंह चावला -निधि चावला , अंबेडकराइट पार्टी आफ इंडिया के विजय शंकर पात्रे ,गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के नंद किशोर राज,  राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी के निखाद  राम निषाद,  निर्दलीय सतवन सिंह टंडन ,  मनोज ठाकुर ,  राजकुमार साहू सुरेश पांडे , निरंजन कुमार साहू ,  देव प्रसाद , राजकुमार यादव ,  बिलासपुर विधानसभा सीट से भारतीय सद्भावना समाज पार्टी के हाजी अब्दुल रज्जाक खान ,  भाजपा के अमर अग्रवाल , इंडियन नेशनल कांग्रेस के अटल श्रीवास्तव , भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के श्याम कुमार कश्यप , अंबेडकराइट पार्टी आफ इंडिया के सुशील जयदेव चव्हाण, आम आदमी पार्टी के अंजू आहूजा  – डॉ शैलेश आहूजा , जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ ( जे )  के बृजेश साहू , निर्दलीय अभिषेक एक्का, पवन कुमार अवस्थी  , छन्नूलाल सोनी , कांग्रेस के अशोक अग्रवाल  , बेलतरा विधानसभा से राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी के सुरेश कुमार किनले,  निर्दलीय रमेश कुमार साहू , शिवसेना के अजय शर्मा और मस्तूरी विधानसभा सीट से भाजपा के कृष्ण कुमार  बांधी , अंबेडकराइट पार्टी आफ इंडिया के हेमंत कुमार रात्रे,  लोक जनशक्ति पार्टी के बरन लाल करियारे  व आम आदमी पार्टी के लक्ष्मी प्रसाद टंडन ने नामांकन पत्र लिया है ।

नामांकन फार्म शुल्क

जिला उप-निर्वाचन अधिकारी सुमित अग्रवाल ने बताया कि नामांकन फार्म खरीदने और जमा करने की अंतिम तारीख 2 नवम्बर है। सामान्य वर्ग को आवेदन 10 हजार रूपए और एसटी,एससी के लिए 5 हजार रूपए शुल्क है।

रिफ्रेशर बैठक में नहीं आएँगे सरगुजा चुनाव अधिकारी

सुमित अग्रवाल ने जानकारी दी कि 27 अक्टूबर को सरगुजा और बिलासपुर संभाग के आरओ और एआरओ चुनाव कर्मचारियों का रिफ्रेशर बैठक होेने वाली थी। अब फैसला किया गया है कि रिफ्रेशर कार्यशाला में सिर्फ बिलासपुर संभाग के ही कर्मचारी ही हिस्सा लेंगे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *