पाकिस्‍तान नहीं संभाल पा रहे,कश्‍मीर क्‍या संभालेंगे,आफरीदी के बयान पर राजनाथ सिंह का कटाक्ष

Mha, Home Affairs, Home Ministry, Madhya Pradesh, Bharat Bandh, April 10,नईदिल्ली।पाकिस्‍तानी क्रिकेटर शाहिद आफरीदी के ‘पाकिस्‍तान कश्‍मीर नहीं संभाल सकता’ वाले बयान पर गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कटाक्ष किया है. राजनाथ सिंह ने कहा, ‘बात तो ठीक कही उन्‍होंने. वो पाकिस्‍तान नहीं संभाल पा रहे, कश्‍मीर क्‍या संभालेंगे. कश्‍मीर भारत का पार्ट था, है और रहेगा.’ विवादित बयानों के लिए मशहूर पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व क्रिकेटर शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) का एक वीडियो क्लिप Social Media पर Viral हो रहा है, जिसमें वह यह कहते हुए नजर आ रहे हैं कि पाकिस्तान कश्मीर को संभाल नहीं सकता. जैसे ही यह वीडियो क्लिप सोशल मीडिया पर Viral हुआ, उसके बाद से ही लोगों ने शाहिद अफरीदी की खिंचाई करनी शुरू कर दी।

जवाब में शाहिद ने कहा कि यह भारतीय मीडिया की शरारत है, उनके बयान को गलत तरीके से दिखाया गया है और उस वीडियो क्लिप में पूरी बात नहीं दिखाई गई है. उन्होंने लगातार दो ट्वीट कर भारतीय मीडिया को बुरा भला कहा और विवादित बयान देते हुए कश्मीर की आजादी की बात की. अफरीदी ने लिखा,’ मीडिया में दिखाई जा रही मेरी वीडियो क्लिप अधूरी है. उसमें वह नहीं दिखाया जा रहा जो मैंने उससे पहले कहा है. कश्मीर एक अनसुलझा विवाद है. इसे यूएन के अंतर्गत सुलझाया जाना चाहिए.’ उन्होंने कहा कि हर सच्चे पाकिस्तानी की तरह मैं भी कश्मीर की आजादी का समर्थन करता हूं.

वीडियो में क्‍या कहा था शाहिद आफरीदी ने
पाकिस्तान से उसके चार सूबे ही नहीं संभल रहे हैं. वह कश्मीर को क्या संभालेगा. कश्मीर कोई मुद्दा नहीं है. जो लोग वहां पर रहते हैं. मैं कहता हूं पाकिस्तान को नहीं चाहिए कश्मीर. भारत को भी मत दो कश्मीर. कश्मीर अलग मुल्क बने. कम से कम इंसानियत तो जिंदा रहे… इंसान जो मर रहे हैं वह तो नहीं हो यार.’

पहले भी दे चुके हैं विवादित बयान 
आफरीदी पहले भी विवादित टिप्पणी कर चुके हैं. इससे पहले उन्होंने अपने बयान में भारत को निशाना बनाया था. जम्मू-कश्मीर में सेना के आतंकरोधी अभियान के तहत मारे गए 13 आतंकियों से शाहिद आफरीदी ने हमदर्दी जताते हुए लिखा था, ‘कश्मीर की स्थिति बेचैन करनेवाली और चिंताजनक है. यहां आत्मनिर्णय और आजादी की आवाज को दबाने के लिए दमनकारी शासन द्वारा निर्दोषों को मार दिया जाता है. हैरान हूं कि संयुक्त राष्ट्र और अन्य अंतरराष्ट्रीय संगठन कहां हैं? वे इस खूनी संघर्ष को रोकने के लिए कुछ क्यों नहीं कर रहे?’ इस पर भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर सहित तमाम नेता और सेलिब्रिटीज ने अफरीदी को निशाना बनाया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *