हमार छ्त्तीसगढ़

पिथौरा:नगरीय क्षेत्र टोटल लॉकडाउन,दो व्यक्तियों की क़ोरोना पॉज़िटिव रिपोर्ट आने पर लिया गया निर्णय

महासमुंद-महासमुंद जिले के विकासखंड पिथौरा में गुरूवार और शुक्रवार को दो व्यक्तियों की क़ोरोना जाँच रिपोर्ट पॉज़िटिव आने एवं कोरोना संक्रमण की रोकथाम नियंत्रण को देखते हुए स्थानीय प्रशासन ने आज शनिवार से पिथौरा नगरीय क्षेत्र में टोटल लॉकडाउन घोषित किया है। अनुविभागीय राजस्व बी.एस.मरकाम ने बताया कि इस दौरान नगर में हर तरह की गतिविधि बंद रहेगी। लोगों को अपने घरों में ही रहना होगा, यदि वह बाहर निकले तो कार्रवाई की जाएगी। नगर में संपूर्ण लॉकडाउन में केवल दूध और दवाईयों की दुकानें ही खुली रहेंगी।प्रशासन ने कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने और रोकथाम हेतु पिथौरा नगरीय क्षेत्र में पूर्ण लॉकडाउन किए जाने का निर्णय लिया है।CGWALL NEWS के व्हाट्सएप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक कीजिये और रहे देश प्रदेश की खबरों से अपडेट

आगामी आदेश तक पूर्ण लॉकडाउन रखा जाएगा। ऐसा बढ़ते कोरोना संक्रमण की चेन को रोकने के लिए किया गया है। उम्मीद है कि तेजी से बढ़ रहे कोरोना पॉजिटिव मामलों को लॉकडाउन से कुछ हद तक रोका जा सकता है। लॉकडाउन का कराने के लिए थानाध्यक्ष और प्रभारियों को गश्त करने के निर्देश दिए गए हैं। अधिकारी स्वयं दिन में सड़कों पर उतरकर लॉकडाउन की हकीकत को देखेंगे।

आपातकालीन के अतिरिक्त अन्य सभी प्रकार के वाहनों के आवागमन पर पूर्ण प्रबतिबंध रहेगा। इसके अलावा मेडीकल इमरजेंसी को छोड़कर अन्य किन्ही भी कारणों से घर से बाहर निकलना प्रतिबंधित होगा। व्यवस्थानुरूप पुलिस पैट्रोलिंग की जावेगी। इसके अलावा स्वास्थ्य विभाग के निर्देशानुसार आवश्यक सर्विलांस, कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग एवं कॉन्टेक्ट्स के सेम्पल जांच आदि की कार्रवाई जायेगी। जरूरी व्यवस्थाओं के लिए लोक निर्माण, पुलिस, राजस्व, नग़र पालिका एवं चिकित्सा अधिकारियों को दायित्व सौंपा गया है। कंटेन्मेंट जोन के पर्यवेक्षक नियुक्ति किया गया है।

कमल विहार : 30 जून तक प्रब्याजी राशि जमा करने पर अब कोई ब्याज नहीं

Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS