पीएम नरेंद्र मोदी पर राहुल गांधी का हमला,कहा-राफेल डील पर सवाल उठा रही थी सीबीआई, इसलिए हटाया

Shri Mi

Rahul Gandhi, Pm Modi, Nitish Kumar, Narendra Modi, Bihar,झालावाड़-कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने सीबीआई में बड़े फेरबदल पर सवाल उठाया है. राजस्‍थान के झालावाड़ में पार्टी की रैली में राहुल ने कहा, ‘कल रात चौकीदार ने सीबीआई के निदेशक को हटा दिया, क्‍योंकि सीबीआई राफेल लड़ाकू विमान सौदे पर सवाल उठा रही थी.’ बता दें कि मंगलवार आधी रात के बाद मंत्रिमंडल की नियुक्‍ति संबंधी समिति ने केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के प्रमुख आलोक वर्मा से निदेशक का प्रभार वापस लेकर संयुक्त निदेशक एम.नागेश्वर राव को यह प्रभार सौंप दिया.

सीबीआई प्रमुख आलोक वर्मा व विशेष निदेशक राकेश अस्थाना के एक दूसरे पर रिश्वत लगाने के आरोपों के बीच यह फैसला लिया गया. दोनों बड़े अफसरों को छुट्टी पर भेज दिया गया. इससे पहले मंगलवार को ही विशेष निदेशक राकेश अस्थाना के सभी पर्यवेक्षीय प्रभार से हटा दिया गया था.

माना जा रहा है कि सरकार देश के प्रमुख जांच एजेंसी के शीर्ष अधिकारियों के बीच तनातनी से काफी नाराज है. तभी यह कार्रवाई की गई. आलोक वर्मा की नियुक्ति सीबीआई निदेशक के रूप में दो साल के लिए हुई थी और उनका कार्यकाल इस साल दिसंबर में खत्म हो रहा था. मंगलवार को ही सीबीआई ने अपने उप पुलिस अधीक्षक देवेंद्र कुमार को निलंबित कर दिया था. उन्‍हें सोमवार को रिकॉर्ड में फर्जीवाड़े के लिए गिरफ्तार किया गया था. देवेंद्र ने यह फर्जीवाड़ा मांस निर्यातक मोईन कुरैशी के खिलाफ आरोपों की जांच के दौरान रिकॉर्ड में किया था.

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close