मेरा बिलासपुर

पीसीसी ने की सीबीआई जांच की मांग

IMG-20160108-WA0012बिलासपुर—छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने पीसीसी अध्यक्ष भूपेश बघेल और नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव की अगुवाई में आज मुख्य चुनाव आयुक्त भारत सरकार नई दिल्ली को मंतूराम प्रकरण की सीबीआई जांच की मांग की है। लिखित शिकायत में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने बताया कि चुनाव के समय ही कांग्रेस ने इस पूरे घटनाक्रम पर शिकायत कर जांच की मांग की थी। कांग्रेसियों ने चुनाव आयुक्त को मंतूराम प्रकरण की आडिया टेप भी सौंपा है।

           पीसीसी अध्यक्ष भूपेश बघेल और विधानसभा नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव ने बताया कि अंतागढ़ उपचुनाव के दौरान सरकार और प्रत्याशियों के बीच लेनदेन की घटना से लोकतंत्र शर्मसार हुआ है। कांग्रेस ने सितम्बर 2014 में अंतागढ़ उप-चुनाव रद्द करने की मांग की थी। आडिया टेप सामने आने के बाद कांग्रेस का शक सही साबित हुआ है।

           कांग्रेस ने नेताओं ने बताया कि स्थानीय प्रशासन और पुलिस प्रशासन सरकार के दबाव में आकर कांग्रेस के अधिकृत प्रत्याशी को मनौवैज्ञानिक दबाव बनाया जिसके चलते मंतूरराम ने नाम वापस ले लिया। इसी तरह अन्य दस निर्दलियों को भी बैठाया गया। चुनाव मैदान में केवल भाजपा प्रत्याशी और अम्बेडक्टाइट पार्टी का सदस्य ही रह गया। इस मामले को लेकर मीडिया में षडयंत्र की संभावना को लेकर खबरें सामने आयी थीं। कांग्रेस ने तात्कालीन समय चुनाव आयोग से चुनाव रद्द करने की मांग की थी।

         कांग्रेस नेताओं ने बताया कि इंडियन एक्सप्रेस में खबर आने के बाद आडियो भी सामने आया है। जिसमें जोगी परिवार समेत फिरोज सिद्दकी और मेमन समेत पुनीत गुप्ता की आवाज सामने आई है। आडियों की बातचीत से साफ जाहिर होता है कि अंतागढ़ चुनाव में मंतूराम की वापसी षड़यंत्र और सुनियोजित तरीके से हुई है। निर्वाचन आयोग ने छत्तीसगढ़ सरकार से इस मामले में रिपोर्ट भा मांगा है।

जोगी बोले-लक्ष्मण मस्तुरिया के निधन से छत्तीसगढ़ ने खोया एक हीरा

     चुनाव आयोग को लिखित शिकायत में कांग्रेसियों ने बताया कि यह प्रकरण पूरी तरह जनप्रतिनिधित्यव कानून के अंदर करप्ट प्रैक्टिस के तहत आता है। इस पूरे प्रकरण में करोड़ों का लेनदेन हुआ है। इसलिए आईपीसी की धाराओं और मनी लांड्रिग एक्ट का अपराध बनता है। चूंकी मामला संगीन है इसलिए इस पूरे प्रकरण को जांच के लिए सीबीआई को सौंपा जाए। साथ ही आपराधिक प्रकरण दर्ज कर अंतागढ़ विधानसभा उप-चुनाव के परिणाम को शून्य घोषित किया जाए।

             इस मौके पर भूपेश बघेल और टीएस सिंहदेव के अलावा पीसीसी महामंत्री अटल श्रीवास्तव,संभागीय प्रवक्ता अभय नारायण राय,जिला बिलासपुर ग्रामीण कांग्रेस अध्यक्ष राजेन्द्र शुक्ला,शहर कांग्रेस अध्यक्ष नरेन्द्र बोलर,वरिष्ट कांग्रेस नेता वसंत शर्मा,अजय सिंह,पंकज सिंह अकबर खान,प्रमोद नायक,शिवबालक कौशिक विशेष रूप से उपस्थित थे।

Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS