पुख्ता इंतजाम के बीच शुरू हुई परीक्षा

BHASKAR MISHRA
2 Min Read

4/26/2002 7:46 PMबिलासपुर— माध्यमिक शिक्षा मण्डल की परीक्षाएं आज से शुरू हो गयी। आज 12वीं बोर्ड के परीक्षार्थियों ने पर्यावरण का पेपर दिया। परीरक्षार्थी काफी उत्साहित नजर आए। जिले भर में आज 141 परीक्षा केंद्रों में तकरीबन 23 हजार परीक्षार्थियों ने पेपर दिया। इस दौरान सभी केन्द्रो में सुरक्षा व्यवस्था काफी अच्छी देखने को मिली।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                                    आज 12 के छात्रों ने पहला पेपर दिया। पर्यावरण विषय के आसान सवालों का जवाब देकर परीक्षा हाल से बाहर निकले परीक्षार्थी उत्साहित नजर आये। उन्होने बताया सवाल आसान थे।उत्तर देने में किसी प्रकार की कठिनाई नहीं हुई। उन्होने केन्द्र में सुरक्षा और अन्य इंतजाम को लेकर खुशी जाहिर की है।

                  दिन सुबह 9 बजे से विभिन्न केंद्रों में परीक्षा सुचारु पूर्वक संपन्न हुआ। शिक्षा विभाग से मिली जानकारी के अनुसार जिलेभर में कुल 7 परीक्षा केंद्रों को संवेदनशील चिन्हांकित किया गया है। सभी परीक्षा केंद्रों में सीसीटीवी कैमरों की व्यवस्था की गयी है। मालूम हो कि एक सप्ताह पहले ही जिला प्रशासन ने बैठक लेकर सभी अधिकारियों और केन्द्र प्रभारियों को बेहतर व्यवस्था देने की बात कही थी।

                कलेक्टर ने स्पष्ट निर्देश दिया था कि परीक्षार्थियों को किसी प्रकार की परीक्षा के दौरान समस्या का सामना नहीं करना पड़े। पानी,सुरक्षा और मेडिकल टीम को दुरूस्त रखने को कहा था। आज पहले दिन परीक्षा देने के बाद व्यवस्था पर छात्रों ने संतोष जताया है। साथ ही सरल पेपर को लेकर खुशी जाहिर की है। कुछ छात्रों ने बताया कि चूंकि पर्यावरण  सामान्य विषय़ था। प्रश्न भी सरल पूछे गए थे। असली परीक्षा गणित और विज्ञान जैसे विषयों में होगी।

close