पुलिस कार्यप्रणाली पर आईजी की चिंता

IGबिलासपुर— सरकंडा थाना प्रभारी के खिलाफ आज बंधवापारा की महिलाओं ने पुलिस महानिरीक्षक के खिलाफ आई जी पवन देव से शिकायत की। महिलाओं ने आई जी से बताया कि थाना प्रभारी सरकंडा एस.एन.शुक्ला शराब माफियों के हाथ की कठपुतली हो गए हैं। शराब के खिलाफ हम लोगों के अभियान को कुचलने की प्रयास कर रहे हैं। महिलाओं ने बताया कि जब हम लोग शिकायत करने पहुंचे तो थाना प्रभारी ने महिलाओं के साथ गाली गलौच और अभद्र व्यवहार किया।

                 आईजी पवन देव से महिलाओं ने थाना प्रभारी को बर्खास्त की मांग करते हुए कहा कि जब पुलिस ही महिलाओं की सुनेगी तो वे लोग कहां जाएंगे। महिलाओं ने पत्रकारों से बताया कि यदि उनकी मांग को नहीं सुना गया तो वे उग्र आंदोलन करेंगे।

                   आईजी ने बताया कि हम उम्मीद करते हैं कि आगे से आम जनता और पुलिस के बीच बेहतर संबध स्थापित हो। उन्होंने पत्रकारों से बताया कि पुलिस लोगों की समस्या को ना केवल सुने बल्कि निदान करे। लेकिन शिकायतों के मद्देनजर देखने में आया है कि यहां कि पुलिस उल्टे शिकायत करने वालों को परेशान करती है। धमकी देकर शिकायत करने वालों को थाने से भगा दिया जाता है। आईजी ने कहा कि ऐसी सूरत में अब यही कहा जा सकता है कि यहां कि जनता भगवान भरोसे है। पुलिस बल को जनता के लिए और हित में काम करना पड़ेगा। एस.पी.अभिषेक पाठक ने भी बिलासपुर पुलिस व्यवस्था पर चिंता जाहिर की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.