मेरा बिलासपुर

पुलिस की चालानी कार्रवाई..नासमझी पर भारी लापरवाही..एसीपी ने कहा.. दिशा निर्देशों का करना होगा पालन

बिलासपुर—कोरोना संक्रमण रोकथाम को लेकर पुलिस का प्रयास लगातार जारी है। लोगों को कोरोना के प्रकोप से बचाने पुलिस प्रशासन हर संभव प्रयास कर रहा है। लोगों को मास्क लगाने के साथ ही अनावश्यक भीड़ का हिस्सा बनने से रोक भी रहा है। 
 
          कोरोना प्रकोप से बचाने पुलिस लगातार जनता को जागरूक करने के साथ ही कार्रवाई भी कर रही है। पिछले एक हफ्ते में बिलासपुर पुलिस ने करीब 614 ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई हुई जिन्होने शासन के दिशा निर्देश को अनसुना किया है। पुलिस ने बिना मास्क पहने घूम रहे लोगों के खिलाफ चालानी कार्रवाई की है। 
 
      जानकारी हो कि शासन ने कोरोना प्रकोप से बचने जरूरी दिशा निर्देश दिए हैं। साथ ही निर्देशों का पालन नहीं करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के भी निर्देश दिये हैं। इसी कड़ी में पुलिस लगातार ऐसे लोगों पर कार्रवाई कर रही है जो सरकार के दिशा निर्देशों का पालन करते नहीं पाए जा रहे हैं।
 
          एएसपी ओपी शर्मा ने बताया कि आईजी दीपांशु काबरा और एसपी प्रशांत कुमार अग्रवाल के निर्देश पर पुलिस लगातार अलग-अलग माध्यमों से लोगों को जागरूक करने की कोशिश कर रही है। बावजूद इसके कुछ लोग निर्देशों को गंभीरता से नहीं ले रहे हैं।
 
कोतवाली पुलिस की सबसे अधिक कार्रवाई-   
 
          ओपी शर्मा ने बताया कि पिछले एक हफ्ते में करीब-करीब सभी थाने के थानेदारों और स्टाफ ने बिना मास्क पहने घूमने वालों पर कार्रवाई की है। इस दौरान सिटी कोतवाली पुलिस ने सबसे अधिक 119 लोगों के खिलाफ चालानी कार्रवाई की है। सिविल लाइन ने 30, तारबाहर ने 94, तोरवा ने 39, सरकंडा ने 94, कोनी ने 9, सिरगिट्टी ने 20, चकरभाठा ने 40 लोगों का चालान काटा है। सकरी पुलिस ने 60, बिल्हा ने 30, सीपत ने 39, रतनपुर ने 40 पर चार्ज किया है। इस प्रकार पूरे जिल में 614 लोगों पर पेनाल्टी लगाया गया है।
 
उड़नदस्ता टीम की 281 पर कार्रवाई
 
            ओपी शर्मा ने कहा कि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने और बिना मास्क पहने बाहर निकलने वालों पर  पुलिस और नगर निगम की संयुक्त टीम कार्रवाई कर रही है।  लोगों को जागरूक करने को लेकर उड़नदस्ता टीम का भी गठन किया गया है। एक उड़नदस्ता टीम ने 95 और दूसरी ने 186 लोगों पर चालानी कार्रवाई की है।

कांग्रेसियों ने पीएम को बुलाया हटरी चौक
Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS