हमार छ्त्तीसगढ़

पुलिस की नई वेबसाइट को लोकार्पण

police web

रायपुर । छत्तीसगढ़ के पुलिस महानिदेशक  ए.एन.उपाध्याय ने मंगलवार को पुलिस मुख्यालय नया रायपुर में छत्तीसगढ़ पुलिस की नवीन पुलिस ‘‘ वेबसाईट ’’ का लोकार्पण किया  । इस अवसर पर  आर के विज, अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक नक्सल अभियान/एसआईबी एवं पुलिस मुख्यालय के अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे । इस वेबसाईट का निर्माण पुलिस मुख्यालय की नक्सल-अभियान शाखा के द्वारा चिप्स के सहयोग से आर के विज  के दिशा-निर्देशन में किया गया है ।

इस वेबसाईट में छत्तीसगढ़ पुलिस के बारे में संक्षिप्त जानकारी के अलावा पुलिस की विभिन्न शाखाओं तथा किये जा रहे कार्यों का भी विवरण दिया गया है, साथ ही अपराध सांख्यिकी, पदक-विजेताओं के नाम तथा राज्य गठन के पश्चात से 2014 तक नक्सल अभियान के दौरान शहीद हुए सभी बहादुर जवानों का विवरण दिया गया है ।

वेबसाईट के होम पेज पर ‘शहादतें’ नाम से अलग से एक लिंक बनाई गई है, जिसे क्लिक कर शहादतें वेबपेज खोला जा सकता है, जिसमें वर्ष 2006-07 एवं 2013 में प्रकाशित स्मारिका ‘श्रद्धांजलि’ एवं 2014 में प्रकाशित स्मारिका ‘शहादतें’ की ई-बुक डाली गई है, जिसे डाउनलोड भी किया जा सकता है। छत्तीसगढ़ पुलिस की वेबसाईट का वेब एड्रेस www.cgpolice.gov.in है । इस वेबसाईट को क्मअमसवच करने में ऋषभ गोलछा एवं प्रशांत गोलछा चिप्स एवं वेस की महती भूमिका रही है ।

इस वेबसाईट में छ0ग0 पुलिस के बारे में जानकारी आम जनता के लिए ऑनलाईन उपलब्ध है, इसे मोबाईल से भी एक्सेस किया जा सकता है।

लापरवाही:कलेक्टर ने दिये रोजगार सहायक की सेवा समाप्ति के निर्देश,सबइंजीनियर-तकनीकी सहायक का कटेगा वेतन
Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS