पुलिस की लगातार दूसरी बड़ी कार्रवाई…2 महिला समेत हिरासत में 8 कोचिया…भारी मात्रा में शराब और महुआ पास बरामद

बिलासपुर— तखतपुर थाना क्षेत्र के सोनबांधा में बीती रात बिलासपुर जिले की संयुक्त टीम ने छापामार कार्रवाई कर अवैध तरीके से शराब बनाते हुए सात लोगों को पकडा गया। मौके से पुलिस को 320 लीटर महुआ शराब,600 किलो महुआ पास और भारी मात्रा में शराब बनाने की सामाग्रियां बरामद की गयी। एडिश्नल एसपी अर्चना झा ने बताया कि कार्रवाई सुबह के पहले चार बजे की गयी।

                    अवैध रूप से शराब बनाने की शिकायत लगातार मिलने के बाद पुलिस कप्तान आरिफ शेख ने कोचियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का निर्देश दिया। पुलिस कप्तान से मुखबिर से यह भी जानकारी मिली कि तखतपुर के सोनबांधा में देर रात्रि अवैध रूप से शराब बनाने का कारोबार चलता है। आरिफ शेख ने तत्काल मामले में कार्रवाई के लिए एडिश्नल एसपी अर्चना झा को टीम बनाकर मौके पर छापामार कार्रवाई का आदेश दिया।

                        अर्चना झा ने तत्काल तखतपुर थाना प्रभारी किरण राजपूत के साथ जवानों की टीम को देर रात सुबह होने से पहले करीब चार बजे सोनबांधा के लिए रवाना किया। अर्चना झा ने बताया कि जानकारी मिल रही थी कि सोनबांधा में ज्यादातर घरों में शराब बनाने का काम चलता है। संवेदनशील गांव होने के कारण कदम कदम पर सावधानियों का ध्यान रखा गया। दरअसल पुलिस कार्रवाई से बचने स्थानीय लोग रात्रि को महुआ से शराब बनाने का काम करते हैं।

अर्चना के अनुसार टीम ने रात्रि करीब चार बजे सोनबांधा पहुचकर अलग अलग ठिकानों में रेड की कार्रवाई की। कार्रवाई के बाद लोगों में खलबली मच गयी। गांव की महिलाओं ने कार्रवाई के दौरान व्यवधान डालने का प्रयास किया। लेकिन आरक्षक सुनीता ध्रुव और थाना प्रभारी किरण राजपूत के प्रयास से गांव की महिलाओं को नियंत्रित किया गया।

भारी मात्रा में शराब और महुआ पास बरामद

घेराबंदी कर अलग अलग स्थानो में छापामार कार्रवाई के दौरान पुलिस करीब 310 लीटर महुआ शराब के साथ 32 डिब्बों को जब्त किया। एल्युमिनियम के डिब्बों में बंद 600 किलोग्राम महुआ पास भी बरामद किया गया। साथ ही जूट के एक बोरे में अलग से 160 महुआ और शराब बनाने के साधनों को राजसात किया गया।

एडिश्नल एसपी ने बताया कि मौके से 8 आरोपियों के खिलाफ आबकारी एक्ट की धारा34(2) और 34(1)(च) के तहत कार्रवाई कर न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है।

पकड़े गए आरोपियों के नाम

पकड़े गए आरोपियों के नाम राकेश मिरी पिता अमृत मिरी,गणेश कुर्रे पिता तेजहा कुर्रे,संतन खाण्डे पिता शिवकुमार, पदरेशीनिन बाई पति स्वर्गीय सुन्दर खूंटे,मीना बाई पति सनत बंजारे,रोहित डाहिरे पिता बाबूलाल और नरबद बंजारे पिता कुंवरदास बंजारे है। पकड़े गए आरोपियों में दो महिलाएं भी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.