मेरा बिलासपुर

तीन हजार स्कूली बच्चे योग करेंगे पुलिस मैदान में

 15 JUNE.15 039

बिलासपुर—-अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस को सफल बनाने के लिए इन दिनों शिक्षा विभाग जमकर पसीना बहा रहा है। 21 जून को सुबह सात बजे से सात 35 तक बिलासपुर के पुलिस मैदान में योग कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। कार्यक्रम में निकाय एवं वाणिज्य कर मंत्री अमर अग्रवाल विशेष रूप से उपस्थित रहेंगे। शिक्षा विभाग से मिली जानकारी के अनुसार योग में लगभग तीन हजार बच्चे शामिल होंगें। इसके लिए जिले के तीन हचार पांच सौ नब्बे शासकीय और अशासकीय स्कूलों को कार्यक्रम की रूप रेखा भेज दी गयी है। शिक्षा विभाग के अनुसार विकासखण्ड स्तर पर भी योग शिविर लगाने की तैयारियां अब अंतिम चरण में है।

              योग शिविर की सफलता को लेकर शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने बताया कि खण्ड स्तर पर पांच पर्यवेक्षकों की नियुक्ति की गयी है। 16 जून से प्रत्येक स्कूलों में योग के दो शिक्षक बच्चों को 8 से 10 बजे के बीच योग की जानकारी देंगे।

                   मालूम हो कि 21 जुन को को विश्व योग दिवस के रूप में मनाया जाएगा। बिलासपुर जिला प्रशासन और शिक्षा विभाग ने योग दिवस को सफल बनाने के लिए शाला प्रवेश उत्सव के साथ आदेश जारी कर बच्चों को योग शिक्षा देने का प्रवंध किया है। बिलासपुर के पुलिस मैदान में 21 जूम को तीन हजार बच्चे 35 मिनट योग करेंगे। इसमें शहर के गणमान्य लोग भी शामिल होकर योग का फायदा उठाएंगे। जिला कलेक्टर परदेशी ने बताया कि स्कूलों के अलावा अन्य विभागों को भी योग पर ध्यान दिये जाने का निर्देश दिया गया है।

Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS