मेरा बिलासपुर

पुलिस विशेष अभियान में पकड़ी गयी गाड़ियां थानों में जाम..परेशान उत्खनन माफिया..काट रहे विभाग का चक्कर

बिलासपुर—-पिछले तीन दिनों की ताबड़तोड़ पुलिस कार्रवाई से खनिज और रेत माफियों में हलचल है। लेकिन अभी तक खनिज की गाड़ियां माइनिंग विभाग तक नहीं पहुंची है। बताते चलें कि पिछले तीन दिनों मेें पुलिस ने करीब 22 गाडियों को अवैध परिवहन करते पकड़ा है। 6 में से फिलहाल सभी गाड़ियां थानों में खड़ी हैं। जिसके चलते ट्रक हाइवा मालिकों की बैचनी बढ़ती जा रही है। 
         
                   बताते चलें कि शासन के निर्देश पर पुलिस प्रशासन पिछले तीन दिनों से रेत और उत्खनन माफियों के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई कर रही है। पुलिस कार्रवाई के बाद खनिज माफियों में हलचल है। लेकिन अब माफिया अपनी गाड़ी छुड़ाने थानों का चक्कर काट रहे हैं। पुलिस प्रशासन का निर्देश है सभी गाडियों को खनिज विभाग के हवाले किया जाएगा। वहीं खनिज अधिकारी का कहना है कि जब तक पुलिस प्रशासन जरूरी दस्तावेज नहीं देता है तब तक हम किसी प्रकार की कार्रवाई करने की स्थिति में नहीं  होंगे।
 
                                   इधर पुलिस कार्रवाई के बाद थानों में खड़ी गाड़ियों को लेकर वाहन मालिक परेशान घूम रहे हैं। एक वाहन मालिक ने बताया कि गलती से अवैध परिवहन हुआ। अब ऐसी स्थिति नहीं आएगी। गाड़ियों के थाने में खड़े होने से व्यापार प्रभावित हो रहा है। खनिज विभाग का कहना है कि जब तक गाड़ी को पुलिस सुपुर्द नहीं करती है..हम कुछ नहीं कर सकते। वहीं पुलिस प्रशासन का कहना है कि कार्रवाई जारी है। जल्द ही पकड़ी गयी गाड़ियों को खनिज विभाग के हवाले किया जाएगा।
 
6 गाड़ियों के खिलाफ हुई कार्रवाई
            
                 खनिज अधिकारी दिनेश कुमार मिश्रा ने बताया कि जानकारी मिली है कि विशेष अभियान के तहत 22 गाड़ियों को अवैध परिवहन करते पकड़ा गया है। 6 गाड़ियां खनिज विभाग को सौंपा गया है। सभी के खिलाफ चालानी कार्रवाई की जा रही है। यदि पुलिस अवैध परिवहन करते गाड़ियों को सौंपती है तो हम कार्रवाई करेंगे। फिलहाल कितनी गाड़ियां पकड़ी गयी इसकी हमें पुूरी जानकारी नहीं है।
 
 
 

उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम विद्यालय में संविदा पदो पर भर्ती हेतु 21 जुलाई तक आवेदन आमंत्रित
Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS