मेरा बिलासपुर

पूर्व मंत्री के खिलाफ मानहानि का दावा

ajjeet jogiरायपुर—पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी ने पूर्व गृह-राज्यमंत्री स्वामी चिन्मयानंद के विरूद्ध आज न्यायिक दण्डाधिकारी के न्यायालय में मानहानि का मामला पेश किया है। जोगी का आरोप है कि चिन्मयानंद ने उनके खिलाफ समाचार पत्रों में असत्य और भ्रामक समाचार प्रकाशित करवाया था। समाचार खंडन के लिए नोटिस दिये जाने के बाद भी स्वामी चिन्मयानंद ने जवाब नहीं दिया।

                           जवाब नहीं मिलने के बाद अमित जोगी ने आज रायपुर में न्यायिक दण्डाधिकारी, प्रथम श्रेणी सरोजनी परमार के न्यायालय में धारा 499, 500, 34 आई.पी.सी. के तहत मानहानि का मामला प्रस्तुत किया है। मानूम हो कि स्वामी चिन्मयानंद ने अजीत जोगी पर नक्सलियों से संबंध और मिशनरियों को संरक्षण देने का आरोप लगाया था। जोगी ने अधिवक्ता अशोक शर्मा के मार्फत समाचार को असत्य बताते हुए चिन्मयानंद को पत्र लिखकर समाचार खंडन करने और माफी मांगने के लिए कहा था।

                                जोगी ने पत्र में समाचार खंडन करने के लिए सात दिन  का समय दिया था। साथ ही मामला दायर करने की चेतावनी भी थी। मामले में पंजीयन पूर्व अजीत जोगी के प्रारंभिक साक्ष्य न्यायालय में दर्ज किये गये है। बाकी साक्ष्य को 24 मई को न्यायालय में पेश किया जाएगा। मामले में अभी  अशोक सोनवानी, आसिफ मेमन और अन्य साक्षियों का बयान न्यायालय में लिया जाना है।

आबकारी को पंडो की चुनौती..कैद में वर्दी
Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS