VIDEO-पेट्रोल पम्प में लगी आग…मोबाइल की तरंग से हुआ हादसा..थानेदार ने बताया स्थिति सामान्य..बाल बाल बचा स्टेशन और लोग

BHASKAR MISHRA
3 Min Read

बिलासपुर—-पेन्ड्रा थाना क्षेत्र के राय पेट्रोल पम्प में दोपहर को एक बड़ा हादसा टल गया। मरवाही मुख्य मार्ग पर दुर्गा मंदिर के पास स्थित पेट्रोल पम्प में पेट्रोल की गुणवत्ता जांच के  दौरान यकायक आग लग गयी। लेकिन समय रहते उसे काबू कर लिया गया। साथ ही सजगता से बडे हादसे को टाल दिया गया.पेन्ड्रा थानेदार तिर्की ने बताया कि हादसा पेट्रोल की गुणवत्ता जांच के दौरान हुई।  बाल्टी में रखे पेट्रोल में आग लग गयी। पम्प मालिक समेत एक कर्मचारी को हल्का जख्म पहुंचा है। इसके पहले कोई बड़ा हादसा होता…आग को काबू पा लिया गया। सीजीवालडॉटकॉम न्यूज़ के व्हाट्सएप् से जुडने के लिए यहाँ क्लिक कीजिये

Join Our WhatsApp Group Join Now

                 थानेदार तिर्की ने बताया कि हादसा दोपहर करीब एक बजे की है। दिल्ली से आए गुणवत्ता इंजीनियर राय पेट्रोल पम्प पहुंचे। इंजीनियर के आदेश पर कर्मचारी ने एक बाल्टी में फिलिंग स्टेशन से तेल निकाला। गुणवत्ता जांच के बाद जब फिलिंग स्टेशन का कर्मचारी पेट्रोल भरी बाल्टी उठाकर जाने लगा। इसी दौरान आग ने बाल्टी को पकड़ लिया। फिलिंग स्टेशन के पास धुआं के बादल छा गए। लेकिन समय रहते करीब एक मिनट से कम समय में ही आग पर काबू पा लिया गया। इस दौरान ज्वलनशील पदार्थ का एक बूंद मौके पर मौजूद फिलिंग स्टेशन के मालिक राय के चेहरे पर भी पड़ा। जिसके चलते चेहरे पर दाग पड़ गया है। जबकि पेट्रोल से भरी बाल्टी लेकर जा रहा कर्मचारी का हाथ हल्का जल गया है। उसका भी तत्काल उपचार किया गया। 

                 घटना के बाद चारो तरफ धुआं के बादल छा गया। कुछ देर बाद सब कुछ सामान्य हो गया। इस दौरान आसपास के लोगों में दहशत की स्थिति देखने को मिली। सूचना मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंच गयी। 

आग लगने और विस्फोट का कारण

               मामले में पेन्ड्रा थानेदार इग्निशियस तिर्की ने बताया कि पेट्रोल पम्प संचालक की सजगता से बड़ा हादसा होने से टल गया। किसी प्रकार की जन या माल की हानि नहीं हुई है। हादसे के कुछ देर बाद  स्थिति सामन्य हो गयी।

                 तिर्की ने बताया कि हादसे के समय स्टेशन में कोई नहीं था। बहरहाल स्थिति सामान्य है। इंजीनियर ने बताया कि जब पेट्रोल लेकर कर्मचारी टंकी की तरफ जा रहा था। संभावना ही ठीक उसी समय किसी का मोबाइल बजा होगा। इसके चलते ही रिएक्शन से पेट्रोल में आग लगी है। लेकिन समय रहते बेहतर सुरक्षा के चलते हादसे को टाल दिया गया।   

close