शहरों में लागू होगी बाइसिकल शेयरिंग योजना

BHASKAR MISHRA
2 Min Read

IMG-20150904-WA0000बिलासपुर— नगरीय निकाय एवं वाणिज्यकर मंत्री अमर अग्रवाल अमेरिकी प्रवास के दौरान न्यूयार्क शहर के अधिकारियों से मुलाकत की। इस दौरान निकाय मंत्री जीरो-रोड सेफ्टी इनिसिएटिव स्ट्रीट डिजाइन एवं बाइसिकल शेयरिंग योजना पर चर्चा की। चर्चा काफी सुखद वातावरण में हुआ। माना जा रहा है यह योजना छत्तीसगढ़ के शहरों में लागू किया जाएगा।

             
Join Whatsapp Groupयहाँ क्लिक करे

                     अमेरिकी प्रवास के दौरान निकाय मंत्री अमर अग्रवाल न्यूयार्क शहर के ट्रांसपोर्ट कमिश्नर माइकल से मुलाकात की। निकाय मंत्री ने छ्त्तीसगढ़ के शहरों के सुनियोजित विकास को लेकर चर्चा की। अमर अग्रवाल ने न्यूयार्क के अन्य अधिकारियों के साथ प्रदेश के नगरों के समुचित विकास पर गंभीर मंथन किया।

               न्यूयार्क में हुए उच्चस्तरीय बैठक में निकाय मंत्री अमर अग्रवाल के सामन न्यूयार्क शहर के अधिकारियों ने विजन जीरो-रोड सेफ्टी इनिसियेटिव,स्ट्रीट डिजाइन और बाइसिकल शेयरिंग योजना को प्रस्तुत किया। जिसमें मंत्री ने काफी रूचि दिखाई। बताया जा रहा है कि इस योजना को छत्तीसगढ़ के शहरों में लागू किया जाएगा। खासकर स्मार्ट सिटी घोषित बिलासपुर और रायपुर के अन्य अलावा अन्य निगमों को इस योजना में शामिल किया जा सकता है।

                      न्यूयार्क शहर के ट्रांसपोर्ट कमिश्ननर के बाद अमर अग्रवाल ने अन्य महत्वपूर्ण अधिकारियों से मुलाकात की। प्रदेश के शहरों को सुनियोजित तरीके से विकसित करने को लेकर चर्चा की। इस दौरान मंत्री के साथ निकाय सचिव आर.पी.मंडल विशेष रूप से उपस्थित थे।

close