हमार छ्त्तीसगढ़

प्रदेश मंत्रिमंडल का विस्तार शुक्रवार को

raman

रायपुर । छत्तीसगढ़ के रमन मंत्रिमंडल का विस्तार शुक्रवार 22 मई को हो रहा है। जिसमें तीन नए मंत्री और छः संसदीय सचिव शामिल किए जाने की खबर है। इस विस्तार के साथ ही कई मौजूदा मंत्रियों के विभाग बदले जाने के भी संकोत हैं।

प्रदेश मंत्रिमंडल में विस्तार के लिए शुक्रवार 22 मई को कार्यक्रम आयोजित होने जा रहा है। यह कार्यक्रम सुबह ग्यारह बजे राजभवन में होगा। जिसमें मंत्रियों को शपथ दिलाई जाएगी। जबकि  इसी दिन शाम छः बजे मुख्यमंत्री निवास पर एक अलग समारोह होगा , जिसमें नए संसदीय सचिवों का फैसला होगा।

जैसा कि पहले ही खबरें आ चुकी हैं, पिछले रविवार को दिल्ली में मुख्यमंत्री डा. रमन सिंह ने प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष धरमलाल कौशिक और संगठन महामंत्री रामप्रताप सिंह के साथ बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात की थी । इस दौरान प्रदेश मंत्रिमंडल में फेरबदल को लेकर पार्टी की हरी झंटी मिल गई थी। जिसके तहत शुक्रवार को कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। इस कार्यक्रंम का न्यौता गुरूवार को बंट गया है। और अब इस दौर में कयास लगाए जा रहे हैं कि प्रदेश मंत्रिमंडल के पहले विस्तार में किसे मंत्री बनने का मौका मिल सकता है। इस सिलसिले में पहले ही साफ हो चुका है कि मंत्रिमंडल में चीन खाली पदों पर नियुक्ति की जा रही है। जिसमें बस्तर इलाके से महेश गागड़ा, सरगुजा से भैयालाल रजवाड़े और बेमेतरा जिले से दयाल दास बघेल का नाम करीब तय माना जा रहा है।

शुक्रवार को ही शाम छः बजे सीएम हाउस में एक अलग कार्यक्रम आयोजित किया गया है। जिसमें संसदीय सचिवों की ताजपोशी की जाएगी। िस सिलसिले में नामों को लेकर कयासों का दौर जारी है । माना जा रहा है कि छः संसदीय सचिव बनाए जा रहे हैं। जिनमें राजशरण भगत, अंबेश जांगड़े, सुनीति राठिया, रूपकुमारी चौधरी, शिवशंकर पैकरा औऱ संतोष बाफना को मौका मिल सकता है।

Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS