प्रधान पाठक और शिक्षक सस्पेंड, छात्र की पिटाई के मामले में कलेक्टर ने दिखाई सख्ती

जशपुरनगर-कलेक्टर निलेशकुमार महादेव क्षीरसागर ने कुनकुरी ब्लॉक के केराडीह पूर्व माध्यमिक शाला में अध्ययनरत छात्र अभिनव तिर्की की शिक्षक द्वारा पिटाई की शिकायत पर स्कूल के प्रधानपाठक और शिक्षक दोनों को तत्काल प्रभाव से निलंबित करने के निर्देश जिला शिक्षा अधिकारी को दिए हैं। कलेक्टर ने इस मामले की एसडीएम को तत्काल जांच कर रिपोर्ट देने को कहा है, ताकि इस मामले में और कड़ी कार्रवाई की जा सके।सीजीवालडॉटकॉम के व्हाट्सएप्प ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

ज्ञातव्य है कि केराडीह में आदिम जाति कल्याण विभाग द्वारा संचालित छात्रावास में रहकर सलियाटोली, कुनकुरी का अभिनव तिर्की वहां के मिडिल स्कूल में पढ़ाई कर रहा है। आज स्कूल अवधि में छात्र अभिनव की तबीयत खराब होने की वजह से वह स्कूल में पदस्थ उच्च श्रेणी शिक्षक एस. सोनाराजा के पास छुट्टी मांगने गया। इससे नाराज होकर शिक्षक ने छात्र की बेरहमी से पिटाई कर दी और छुट्टी न मिलने के कारण वह रोता हुआ अपने क्लास में वापस लौट आया।

इसी बीच देर से स्कूल पहुंचने वाले कुछ छात्र-छात्राओं को स्कूल के गेट से ही वापस लौटा देने के मामले को लेकर पालकगण स्कूल पहुंचे थे। पालक गण के कक्षा में पहुंचने के बाद यह छात्र उन्हें देखकर रोने लगा तब इस मामले का खुलासा हुआ कि शिक्षक ने उसकी छुट्टी मांगने के कारण पिटाई की है। इस मामले की शिकायत मिलते ही कलेक्टर निलेशकुमार महादेव क्षीरसागर ने एसडीएम कुनकुरी को तत्काल मामले की जांच करने तथा शिक्षा अधिकारी को प्रधानपाठक जुगल राम भण्डारी और उच्च वर्ग शिक्षक एस.सोना राजा को तत्काल प्रभाव से निलंबित करने के निर्देश दिए है।

एसडीएम कुनकुरी रवि राही ने बताया कि इस मामले की जांच खण्ड शिक्षा अधिकारी पी.के. भटनागर और नायब तहसीलदार अनुराधा पटेल ने की है। ग्रामीणों के बयान भी दर्ज किए गए है। प्रथम दृष्टया प्रधानपाठक एवं शिक्षक एस.सोनाराजा को इस मामले में दोषी पाया गया है और इन पर कार्रवाई के लिए रिपोर्ट कलेक्टर को भेजी जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *