प्रेस क्लब अध्यक्ष पर जानलेवा हमला…पत्रकार की हाल नाजुक…पत्रकारो ने कहा..दबंगो को बचा रही पुलिस..करेंगे सीएम से शिकायत

  जशपुर- – 30 अगस्त को पत्रकार और पत्थलगाँव प्रेस क्लब अध्यक्ष सुरेंद्र चेतवानी पर भू-माफियाओं ने जानलेवा हमला किया है। घटना के बाद स्थानीय पत्रकारों में भारी नाराजगी है। प्रेस क्लब अध्यक्ष पर जानलेवा हमला के बाद जिले के सभी पत्रकार एकजूट होकर प्रशासन से भू-माफिया के खिलाफ कठोर कार्रवाई की मांग की है। बहरहाल पत्रकार का जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है। क्षेत्र में तनाव की स्थिति है।
                                   जानकारी के अनुसार पत्थलगांव प्रेस क्लब अध्यक्ष सुरेन्द्र चेतवानी पर दबंगों ने सुनियोजित तरीके से हमला किया है। पत्रकार प्रमुख से मारपीट के पहले दबंगों ने सुरेन्द्र चेतवानी का हाईपावर चश्मा और मोबाईल तोड़ा। इसके बाद लोहे के रॉड से जानलेवा हमला किया। घटना की खबर मिलते ही जिले के पत्रकारों ने प्रशासन पर कार्यवाही के लिए दबाव बनाया। बावजूद इसके अभी तक रसूखदार दबंग पर पुलिस ने किसी प्रकार की कार्रवाई नहीं की है। जिसके चलते दबंगों के साथ-साथ  पुलिस की ढूलमुल रवैये को लेकर पत्रकारों में गहरी नाराजगी है। बताया जा रहा है कि मामला रसूखदारों से जुड़ा होने के कारण आरोपी को सुनियोजित तरीके से पुलिस ने खुद की पकड़ से दूर रखा है। यही कारण है आरोपी को बचाने के लिए पुलिस ने मामूली धाराओं के तहत अपराध दर्ज किया गया है।
                     पत्थलगांव पत्रकार संगठन के पदाधिकारियों के साथ पत्रकारों ने आक्रोश जाहिर करते हुए कहा कि पत्रकार की हालत नाजुक है। बावजूद इसके पुलिस प्रशासन दबंग हमलावर को बचाने का प्रयास कर रहा है। स्थानीय पत्रकारों ने बताया कि आने वाले कुछ एक दिनों में मुख्यमंत्री का कार्यक्रम होने वालाहै। मामले को लेकर धरना प्रदर्शन किया जाएगा। पुख्ता कार्यवाही नहीं होने की सूरत में जशपुर  जिले के सभी  पत्रकार पुलिस विभाग के खिलाफ उग्र आंदोलन करेंगे।
                                    मालूम हो कि पत्रकार सुरेंद्र चेतवानी पर नगर के दबंगो ने लोहे के रॉड से जानलेवा हमला किया था। हमले के बाद चेतवानी की हालत नाजुक है। फिलहाल सरेन्द्र  जिला अस्पताल में ICU में भर्ती हैं।

मामले को लेकर पत्रकार संघ पत्थलगांव ने थानाप्रभारी के अलावा एसडीएम श्रवण कुमार टंडन को हमले के विरोध में लिखित रुप से धरना प्रदर्शन को लेकर ज्ञापन दिया है। आरोपी के खिलाफ गंभीर कार्रवाई की मांग की है । पत्रकार  विजय त्रिपाठी, मनोज अम्बस्ट , हरगोविंद अग्रवाल, वेदप्रकाश मिश्रा, राजेश अग्रवाल, अतुल त्रिपाठी, बबलू तिवारी, संजय तिवारी, नीरज गुप्ता, शिवप्रताप सिंह राजपूत, आशु शर्मा,विवेक तिवारी, श्याम चौहान, निशामुद्दीन, प्रदीप ठाकुर,बाबर खान ने बताया कि जब तक दबंग के खिलाफ ठोस पुलिस कार्रवाई नहीं होती है तब तक विरोध प्रदर्शन किया जाएगा।

बगीचा,कुनकुरी,जशपुर प्रेस क्लब ने की कार्यवाही की मांग 

घटना को लेकर जशपुर जिले के पत्रकारों ने उकड़े शब्दों में निंदा की है। पत्थलगांव में पत्रकार सुरेंद्र चेतवानी पर जानलेवा हमले की खबर पर बगीचा के पत्रकारों ने एसडीएम बगीचा को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपकर कड़ी कार्यवाही की मांग की है।  कुनकुरी के पत्रकारों ने थानेदार को एसपी के नाम लिखित शिकायत देकर  दोषी दबंगों के खिलाफ सख्त कार्यवाही करने को कहा है।  वरिष्ठ पत्रकार ओम शर्मा, राजेश पांडेय, संतोष चौधरी, विष्णु जोशी, सागर जोशी, संजीत यादव, मुकेश नायक दीपक वर्मा प्रकाश मिश्रा समेत कमोबेश सभी पत्रकारों ने प्रशासन पर दबंग को बचाए जाने का आरोप लगाया है।

                                                     पूरे मामले में  जशपुर के वरिष्ठ पत्रकार अमानुल्ला मलिक,शशिकांत पांडेय एवं विश्वबंधु शर्मा,रविन्द्र थवाईत,योगेश थवाईत,दीपक सिंह,आनंद गुप्ता,प्रेम प्रकाश शर्मा,समेत अन्य पत्रकारों ने दबंग को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने को कहा है। पत्रकारों ने एलान किया कि यदि दोषियों को जल्द से जल्द पकड़ा नहीं जाता है। तो उग्र और  बड़ा आंदोलन किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *