मेरा बिलासपुर

प्लेसमेंट कैम्प में ठग कंपनी भी शामिल

collectorate 1बिलासपुर– बेरोजगारो को रोजगार उपलब्ध कराने जिला रोजगार एंव मार्गदर्शन केन्द्र कोनी में प्लेसमेंट कैम्प का आयोजन किया गया है। जिसमें 6 कम्पनियो के 250 पदो के लिए रोजगार उपलब्ध कराने की बात रोजगार अधिकारी कह रहे है।प्लेसमेंट में उन्ही छ कम्पनियो ने स्टॉल लगाया है जो हर बार पहुंचे है। कैम्प में कुछ कम्पनियां तो ऐसी है जिनके खिलाफ पिछले साल 420  का मामला भी दर्ज हो चुका है। बावजूद इसके संस्था इन कम्पनियो की जांच के बिना ही कैम्प लगाने का निमंत्रण भेजा है।

कोनी स्थित जिला रोजगार एवं स्वरोजगार मार्गदर्शन केन्द्र में बेरोजगारो को रोजगार देने प्लेसमेंट कैम्प का आयोजन किया जा रहा है। संस्था  छः कम्पनियो को कैम्प लगाने की इजाजत दी है। अन्त्यावसायी विभाग का लाईवलीहुड कॉलेज, नवा किसान बायो टक्नोलॉजी एलटीडी अशोक नगर, शिव शक्ती बोयों टक्नोलॉजी नेचर सिटी, बिरला सन लाईफ इंश्योरेन्स बस स्टैण्ड, शास्त्री मार्केट एमआरसी गोलबाजार, कोटक महेन्द्रा लाईफ इंश्योरेंस ने अपना स्टाल लगाया है। जो बेरोजगारो को रोजगार देने की गारंटी दे रहे हैं।

बिलासपुर रोजगार कार्यालय ने जिन स्टालो को कैम्प में स्थान गया है। उसके बारे में खुद विभाग को ही जानकारी नहीं है कि वे अपनी कम्पनी में बेरोजगारों को क्या रोजगार देंगे। इनमें से एक कंपनी ऐसी भी है जिसके ऊपर चार सौ बीस का मामला दर्ज है। नवा किसान कम्पनी पर बेरोजगारों से ठगी करने का भी आरोप है।

आमंत्रित छः कम्पनियो में से नवा किसान बायो टक्नोलॉजी ने पिछले साल भी स्टाल लगाया था। करीब 15 से 20 बेरोजगारो को रोजगार पर लगाया था। लेकिन कर्मचारियों को वेतन नहीं दिया गया। वेतन नहीं  मिलने पर कर्मचारियों ने कंपनी के खिलाफ सिविल लाइन थाने में मामला दर्ज कराया था।

रघुराज स्टेडियम में जिम्नेजियम और इंडोर गेम जल्द

इस मामले में रोजगार अधिकारी एस के नामदेव ने बताया कि उन्हें इस बात की जानकारी नहीं है। यदि ऐसा है तो कंपनी के उच्च अधिकारियों से इस मामले में पूछताछ की जाएगी।

Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS