फेडरेशन की लड़ाई को नवरंग ने बताया जायज ,वंचित शिक्षकों से शामिल होने का आह्वान

बिलासपुर।शिक्षक पंचायत सवर्ग की राज्य व जिला स्तरीय वरिष्ठता सूची में अंतर जिला स्थानांतरण वाले को स्थानांतरित जिला में पदभार ग्रहण तिथि वरिष्टता प्रदान किया है। इस संबंध में शिक्षक पंचायत एम्पलाइज एसोसिएशन छ ग के कृष्ण कुमार नवरंग ने बताया कि स्कूल शिक्षा सचिव गौरव दिवेदी तथा संचालक लोक शिक्षण संचनालय  एस प्रकाश से मिलकर नियुक्ति वर्ष के नीचे वरिष्ठता प्रदान करने संबंधी छत्तीसगढ़ शासन समान्य प्रशासन विभाग के अनुसार करने की मांग की है। विभाग के। सचिव ने उपरोक्त मांग को कमेटी में रखने की बात कह शीघ्र निराकरण का आस्वासन दिया।

संगठन के प्रांतअध्यक्ष कृष्णकुमार नवरंग ने बताया कि समान्य प्रशासन की छत्तीसगढ़ सिविल सेवा नियम 1961 के नियम 12 के कंडिका दो अनुसार स्थानांतरित कर्म चारी को नियुक्ति वर्ष के नीचे रखने का प्रवधान है।

नवरंग ने बताया कि शिक्षक फेडरेशन की लड़ाई जायज है, और मोर्चा ने सम्मेलन के बहाने फेडरेशन की मांग वेतन विसंगति तथा अनुसूचित जाति जनजाति के हक अधिकार की लड़ाई को कमजोर करने की साजिश रची है। आंदोलन का समर्थन करते हुए सभी सविलियान से वंचित तथा सहायक शिक्षक एल बी व अनुकंपा से वंचित को सड़क की लड़ाई में शामिल होने का आह्वान किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *