मेरा बिलासपुर

बचपन पढ़ाई और खेल के लिए समर्पित..वोरा

sambhagayukat shri bora avm collector samil hue nehru chouk me ball mazdur virodh me ahvan  (6)बिलासपुर—बच्चों के शोषण के खिलाफ जन-जागरूकता लाने के लिए आज नेहरू चैक में समर्पित एवं शिखर युवा मंच ने हस्ताक्षर चलाया।  अभियान में संभागायुक्त सोनमणि बोरा और कलेक्टर अन्बलगन पी. ने भी शिरकत किया।
संभागायुक्त सोनमणि बोरा ने बाल मजदूरी के खिलाफ हस्ताक्षर अभियान के पोस्टर में लिखा की बाल्यावस्था पढ़ाई-लिखाई और खेलकूद के लिए है, मजदूरी के लिए नहीं। बाल मजदूरी प्रथा को हटाना है। बच्चों को सुनहरा भविष्य दिलाना है। आइए आप हम सभी जन संकल्प लें कि बच्चों को उनके बचपन से जुदा ना करें।

                           कलेक्टर अन्बलगन पी. ने भी बाल मजदूरी बंद करने को लेकर अपना संदेश लिखा। इसके अलावा बड़ी संख्या में गणमान्य लोगों ने भी अपना नाम और मोबाइल नंबर के साथ हस्ताक्षर बाल मजदूरी के खिलाफ संदेश दिखा। बेघर, बेसहारा  और मुसीबत में फंसे बच्चों की मदद के लिए चाइल्ड लाईन 24 घण्टे मुफ्त में कार्यरत है। ऐसे बच्चों की मदद् के लिए निःशुल्क 1098 पर डायल कर सकते हैं। इस अवसर पर समर्पित एवं शिखर युवा मंच बिलासपुर के सदस्य और स्कूली बच्चे बड़ी संख्या में मौजूद थे।

शिष्य ने कहा मुझे अपने गुरू पर अभिमान...सभी आरोप बेबुनियाद...आदिवासी समाज पद्मश्री श्यामलाल चतुर्वेदी के साथ
Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS