मेरा बिलासपुर

बच्चों के बीच अमर..कहा..सफलता के लिए मेहनत करें

sankar nagar me lokarpan samaroh me nagriya prashasan mantri shri agrawal (3)बिलासपुर–नगरीय प्रशासन  मंत्री अमर अग्रवाल ने आज स्थानीय हेमू नगर स्थित शा.उ.माध्यमिक शाला शंकर नगर में 30 लाख रूपये की लागत से नव निर्मित शेड एवं प्रथम तल भवन का लोकार्पण किया। उन्होंने हेमू नगर बंधवापारा तालाब के समीप 10 लाख की लागत से निर्मित सुलभ जन सुविधा केन्द्र का भी लोकार्पण किया। इस दौरान उन्होंने  स्कूली बच्चों को खूब मन लगाकर पढने को कहा। अभिभावकों से भी प्रतिदिन बच्चों को स्कूल भेजने के लिए प्रोत्साहित किया।
नगरीय प्रशासन मंत्री अग्रवाल ने कहा कि आवश्यक बुनियादी सुविधाओं के कारण बच्चों की पढ़ाई प्रभावित न हो। इसी को ध्यान में रखकर स्कूल में निर्माण कार्य कराया गया है। उन्होंने स्कूल के विकास के लिए विभिन्न मांगों को प्राथमिकता से पूरा कराने की बात कही। श्री अग्रवाल ने कहा कि यह काफी पुराना स्कूल है और यहां आसपास के बच्चे पढ़ने आते हैं। उन्होंने स्कूली बच्चों को खूब मन लगाकर पढ़ने के लिए कहा। साथ ही अभिभावकों से बच्चों को स्कूल भेजने के लिए प्रोत्साहित किया।

                      अपने संबोधन के दौरान अमर अग्रवाल ने कहा कि कोई भी स्कूल छोटा या बड़ा नहीं होता। जो बच्चे मन लगाकर पढ़ाई करेंगे, वही सफल होंगे। मंत्री अग्रवाल ने सरकार डॉ. ए.पी.जे.कलाम शिक्षा गुणवत्ता अभियान के संबंध में जानकारी दी। उन्होंने कार्यक्रम में प्रतिभावान छात्राएं कु. पूजा निषाद, सरिता बघेल, संगीता, शारदा वर्मा, दीपिका गेंदले एवं श्रुति को सम्मानित किया।
कार्यक्रम में महापौर किशोर राय ने अपने संबोधन में कहा कि हमारा प्रदेश शिक्षा के क्षेत्र में उत्तरोत्तर प्रगति कर रहा है। उन्होंने शिक्षा के लिए विभिन्न स्कूलों में किये जा रहे विभिन्न कार्यों की जानकारी दी। ताकि बच्चों की शिक्षा प्रभावित न हो। कार्यक्रम में स्वागत भाषण आयुक्त नगर निगम रानू साहू ने दी। इस अवसर पर नगर निगम सभापति अशोक विधानी, एमआईसी सदस्य रामाराव, उमेश चन्द्र कुमार समेत स्कूल प्राचार्य, शिक्षक-शिक्षिकाएं और छात्र-छात्राएं बड़ी संख्या में उपस्थित थीं।

एक गाँव - जहाँ हर घर में बनती है कच्ची शराब... पुलिस ने किया भण्डाफोड़.... 500 लीटर शराब-महुआ जब्त...महिला सहित 5 गिरफ्तार
Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS