मेरा बिलासपुर

बच्चों ने कहा, दाल भात खाने नहीं आते स्कूल

IMG-20150929-WA0011बिलासपुर— बिल्हा ब्लाक मोहतरा स्कूल में पढ़ने वाले मासूम बच्चों ने आज कलेक्टर से शिक्षक नियुक्त किए जाने की मांग की है। कलेक्टर कार्यालय पहुंचे मोहतरा स्कूल के मासूम छात्रों ने बताया कि उनके स्कूल में पर्याप्त शिक्षक नहीं है। हम लोग मध्यान्ह भोजन के बाद बिना पढ़ाई किये घर लौट जाते हैं। प्रयास के बाद भी स्कूल में एक से अधिक शिक्षक हुआ ही नहीं।

                 बिल्हा ब्लाक के मोहतरा के बच्चों ने आज कलेक्टर कार्यालय पहुंचकर स्कूल में शिक्षक नियुक्ति की मांग की है। बच्चों ने बताया कि उनके स्कूल में पिछले 10 साल से मात्र एक ही टीचर है। जब वह स्कूल नहीं आता तो स्कूल या तो बंद रहता है। या फिर चपरासी अटेन्डेस लगाकर हम लोगों को भगा देता है।

                           बच्चों ने बताया कि पिछले 10 साल से वहां एक ही शिक्षक है। हम लोगों ने कई बार प्रयास किया लेकिन आज तक कोई दूसरा टीचर नहीं आया। हम लोग स्कूल में दाल भात खाने के बाद बिना पढ़ाई किये घर चले जाते हैं। जिला शिक्षा अधिकारी से इस मामले में कई बार शिकायत की लेकिन ध्यान नहीं दिया गया। बच्चों ने बताया कि हम लोगों को घर में खाना मिल जाता है। इसलिए पढ़ाई के लिए सरकार जल्द से जल्द शिक्षक की व्यवस्था करे।

बिलासपुर का नट्टू देहरादून में पकड़ाया..कुख्यात सूदखोर और जमीन माफिया गिरप्तार...लोगों को लगाया करोड़ों का चूना
Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS