बजट पर डॉ रमन की प्रतिक्रिया-अन्नदाताओ को मिलेगी सालाना मदद

विधानसभा चुनाव ,chhattisgarh,raman singh,bjp,cg,cg bjp,dharamlal kaushik,bastar,briefरायपुर।मोदी सरकार के पहले कार्यकाल का आखिरी बजट (Budget) 1 फरवरी को पेश कर दिया गया है। उन्होंने अंतरिम बजट पेश करते हुए कहा कि हमारी सरकार ने महंगाई पर भी लगाम लगाई है। पहले आम बजट और रेल बजट अलग-अलग पेश किया जाता था। इस बार नियमित वित्‍त मंत्री अरुण जेटली बजट पेश नहीं कर सकेंगे। जेटली की अमेरिका के एक निजी अस्‍पताल में सर्जरी हुई है, जिसके बाद डॉक्‍टरों ने उन्‍हें दो हफ्ते के आराम की सलाह दी है। ऐसे में रेल और कोयला मंत्री पीयूष गोयल को वित्‍त मंत्रालय का अतिरिक्‍त प्रभार दिया गया है, ताकि बजट की तैयारियां प्रभावित न हों। लिहाजा, मोदी सरकार का आखिरी बजट अरुण जेटली नहीं, बल्कि पीयूष गोयल ने पेश किया। सीजीवालडॉटकॉम के whatsapp ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक 

मोदी सरकार के बजट पर छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री व भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ रमन सिंह ने ट्वीट कर बजट पर अपनी प्रतिक्रिया दी है।डॉ रमन ने कहा कि अन्नदाताओं के हित में वित्त मंत्री पीयूष गोय ल ने बजट में किसान सम्मान निधि योजना का प्रावधान किया है। इस योजना से 12 करोड़ अन्नदाताओं को ₹6 हजार सालाना प्राप्त होंगे। इस अभूतपूर्व योजना के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अन्नदाताओं की ओर से धन्यवाद।

साथ ही उन्होंने कहा कि वित्तमंत्री ने बजट में कर्मचारियों हेतु ₹7 हजार के बोनस व मजदूरों हेतु ₹3 हजार की पेंशन का प्रावधान किया है। प्रधानमंत्री की “सबका साथ सबका विकास” की नीति से होते विकास से जन-जन में सरकार के प्रति विश्वास निरंतर बढ़ा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *